Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hazaribagh Flood News: मूसलाधार बारिश से उफान पर पहाड़ी नदियां, कई घरों में घुसा पानी; दहशत में लोग

Hazaribagh Flood झारखंड में लगातार हो रही बारिश से कई नदियां उफान पर है। इसके चलते हजारीबाग के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है। लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं कहीं-कहीं तो पुल और पुलिया के उपर से पानी का बहाव हो रहा है। भारी बारिश ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। प्रदेश में धान रोपनी का कार्य शुरू हो गया था।

By charhi Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 03 Aug 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
हजारीबाग चुरचू पथ पर लारा नदी पुल से बहता पानी। जागरण

संवाद सूत्र, चरही (हजारीबाग)। Hazaribagh Flood हजारीबाग के चुरचू प्रखंड क्षेत्र समेत कोयलांचल में लगातार बारिश से अब जन-जीवन प्रभावित होने लगा है। क्षेत्र की सभी नदियां उफान मार रही हैं। कई कच्चे मकान भी गिर रहे हैं। लगातार चार दिनों की बारिश से लोग घरों में रहने को विवश हो गए हैं।

अधिकांश किसान खेतों को तैयार कर धान रोपनी कार्य शुरू कर दिए थे, लेकिन जरूरत से अधिक बारिश खेतों के पानी को बहाकर निकल जा रहा है। क्षेत्र की नदियों में लबालब पानी भर गया है। हजारीबाग से चुरचू जाने वाली मार्ग पर लारा-डूमर पुल के ऊपर पानी का बहाव हो जाने से आवागमन प्रभावित हो गया।

जोजोबेड़ा गांव के कई घरों में घुसा पानी

लोग जान को जोखिम में डालकर निकलते देखे गए। ग्रामीण क्षेत्र की पूल-पुलिया के ऊपर से पानी का बहाव हो रहा है। चिरुबेड़ा, पिपरा बेड़ा, उबरी, बाली जाने वाली रास्ते पर बना छलटा के ऊपर से पानी बहकर सड़क टूटने के कगार पर है।

पंद्रह माइल के समीप जोजोबेड़ा गांव में कई घरों में पानी घुस जाने के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। तेज बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र समेत कोयलांचल में बिजली व्यवस्था चरमरा चुकी है।

झारखंड बिजली बोर्ड की सप्लाई चार दिनों से बिलकुल ही अवरुद्ध है। सीसीएल के बिजली लाइन के कई जगहों पर तार और पोल उखड़ जाने से बिजली सप्लाई ठप हो चुकी है। पूरा क्षेत्र अंधेरे में है।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand News: बारिश ने मचाही तबाही, कहीं पुल ढहा तो कहीं घर पर गिरा टावर; उफान पर बोकारो नदी

Ranchi: रांची में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, दीवार गिरने से छात्र की मौत; रेस्क्यू में जुटी NDRF की टीम