Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Bijli Bill: 90 लाख का बिजली बिल देख चकराया किसान का सिर, शिकायत के बाद विभाग बता रहा 1 करोड़ पेंडिंग

झारखंड में बिजली बिल का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हजारीबाग में एक उपभोक्ता को बिजली विभाग ने बताया कि उसका बिजली बिल 90 लाख रुपये का है। इसके बाद जब उपभोक्ता ने इसकी शिकायत की तो विभाग के ऐप पर पता चला कि उसपर 1.3 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। बिजली बिल के आने के बाद किसान इधर-उधर का चक्कर काटकर परेशान है।

By Vikash Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
बिजली बिल देख चकराया किसान का माथा। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सुक्ष, बरकटठा, (हजारीबाग)। Jharkhand Electricity Bill News झारखंड के हजारीबाग जिले में बरकट्ठा के अलपीटो निवासी नारायण प्रसाद महतो बिजली बिल (Hazaribagh Bijli Bill News) को लेकर प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक चर्चा में हैं।

कारण है बरही सब डिवीजन बिजली विभाग द्वारा एक करोड़ तीन लाख रुपये का बिल, जिसे लेकर नारायण प्रसाद परेशान हैं।

क्या कहते हैं नारायण प्रसाद महतो

नारायण प्रसाद महतो बताते हैं कि कंज्यूमर नंबर बीकेबीएल 6602 है। फिलहाल उनके कंज्यूमर आइडी में बकाया बिल एक करोड़ तीन लाख 40,516 रुपये दिख रहा है।

उपभोक्ता के अनुसार, ज्यादा दिनों तक बिजली बिल (Jharkhand Electricity Bill News) नहीं आने पर माह नवंबर 2022 को विभाग में पता करने गए, तो उन्हें जानकारी मिली कि उनका बिल लगभग 90 लाख है।

शिकायत के बाद ऐप पर दिखा रहा 1 करोड़ का बिजली बिल

बिल में असामान्य राशि देखकर विभाग ने उन्हें रसीद नहीं दिया। इसके बाद नारायण प्रसाद ने बिल सुधार का आवेदन भी दिया, लेकिन सुधार नहीं हो पाया।

बुधवार को उन्होंने पुनः ऐप पर जानकारी ली तो सुधार की जगह एक करोड़ से अधिक की बकाया राशि देखकर चकरा गए। अब उपभोक्ता परेशान हैं कि उनकी समस्या समाप्त होने की जगह बढ़ती हीजा रही है।

क्या कहते हैं बिजली विभाग के अधिकारी

कनीय अभियंता अभिषेक कुमार (Jharkhand Electricity Department) के अनुसार, विभाग साफ्टवेयर अपडेटिंग में मिस्टेक से इस तरह के मामले आते हैं। ऊर्जा मित्र को उपभोक्ता नारायण प्रसाद की मीटर रीडिंग के लिए भेजा गया है। जल्द ही बिल सुधार कर उनकी समस्या का निवारण कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Budget 2024 : झारखंड में रेलवे का जाल बिछाने के लिए मिले 7302 करोड़ रुपये, रांची-लोहरदगा लाइन की होगी डबलिंग

AADHAR Registration : इस जिले में सभी प्रखंडों में शुरू होगा आधार पंजीकरण का काम, इतने दिन का मिला टाइम

झारखंड में कटियाबाजों के खिलाफ एक्शन, 610 घरों में विभाग ने मारा छापा; 16 लाख की वसूली