Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हजारीबाग में पुलिस के हत्थे चढ़ा पूर्व उग्रवादी होरिल प्रसाद मेहता, एक देसी पिस्टल और दो जिंदा गोली बरामद

झारखंड के हजारीबाग जिले के कोर्रा थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पूर्व उग्रवादी होरिल प्रसाद मेहता को उसके कनहरी रोड स्थित घर से देसी पिस्टल और दो जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि उसका आपराधिक इतिहास रहा है। वह पूर्व में उग्रवादी संगठन जेपीसी और टीपीसी का सदस्य रह चुका है।

By arvind ranaEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 04:26 AM (IST)
Hero Image
हजारीबाग में पुलिस के हत्थे चढ़ा पूर्व उग्रवादी होरिल प्रसाद मेहता

संवाद सहयोगी, हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले के कोर्रा थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पूर्व उग्रवादी होरिल प्रसाद मेहता को उसके कनहरी रोड स्थित घर से देसी पिस्टल और दो जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया है।

इस बाबत जानकारी देते हुए थाना प्रभारी कोर्रा उत्तम तिवारी ने बताया कि एसपी मनोज रतन चोथे को गुप्त सूचना मिली थी कि होरिल प्रसाद मेहता उर्फ दिलीप मेहता कनहरी क्षेत्र में सक्रिय है और अपने साथ अवैध हथियार रखता है, जिसे वह कनहरी रोड स्थित मकान में छिपा कर रखा है।

यदि पुलिस त्वरित कार्रवाई करती है तो अवैध हथियार की बरामदगी हो सकती है। उक्त सूचना के आलोक में होरिल प्रसाद मेहता के घर पर छापेमारी की गई।

JPC और TPC का रह चुका है सदस्य 

इस क्रम में उसके घर के छज्जे से एक अवैध पिस्टल, दो जिंदा गोली और दो खाली खोखा को बरामद किया गया।अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में कनहरी हिल रोड गली नंबर 3 निवासी होरिल प्रसाद मेहता को गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि उसका आपराधिक इतिहास रहा है। वह पूर्व में उग्रवादी संगठन जेपीसी और टीपीसी का सदस्य रह चुका है।

वह चोरी, गृहभेदन तथा लूटपाट जैसे संगीन अपराध के आरोप में जेल जा चुका है। जिले के इचाक थाना क्षेत्र में उसके विरुद्ध पांच मामले दर्ज है। उसके अपराधी को खंगाला जा रहा है। छापेमारी में कोर्रा थाना के पुलिस बल शामिल थे।