Move to Jagran APP

बेटे की मौत से बुजुर्ग पर टूटा गमों का टूटा गमों का पहाड़, अब मृत्‍यु प्रमाण पत्र के लिए घिस रहे हैं चप्‍पल

हरिनाथ तिवारी ने 20 जनवरी से टाटीझरिया ब्लॉक के सामने आमरण अनशन पर बैठने का सोचा है क्‍योंकि बेटे के मृत्‍यु प्रमाण पत्र के लिए उन्‍हें यहां से वहां बार-बार घुमाया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद बात नहीं बन पा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Wed, 11 Jan 2023 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2023 11:47 AM (IST)
बेटे के मृत्‍यु प्रमाण पत्र के लिए हरिनाथ तिवारी को काफी परेशान होना पड़ रहा है

संसू, टाटीझरिया (हजारीबाग)। झारखंड में हजारीबाग जिले के प्रखंड क्षेत्र टाटीझरिया के अटका निवासी वृद्ध पिता हरिनाथ तिवारी पर कुछ महीने पहले उस वक्‍त गमों का पहाड़ टूट गया, जब उन्होंने अपने बेटे को खो दिया था। अब वह अपने मृत पुत्र के प्रमाण पत्र के लिए पिछले चार माह से दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और उन्‍हें मृत्यु प्रमाण पत्र देने में कर्मी व अधिकारी रोज नए-नए बहानेे खोज उसे टाल दे रहे हैं।

एलआईसी के रुके हुए पैसों के लिए जरूरी मृत्‍यु प्रमाण पत्र

बुजुर्ग ने बताया कि अगर बेटे का मृत्यु प्रमाण पत्र मिल जाता, तो एलआईसी का रुका हुआ पैसा भी मिल जाता, जिससे पुत्र की 22 वर्षीय पत्नी खुशबू और डेढ़ वर्षीय बेटा सत्यम को जीने का आधार मिल जाता। उन्होंने बताया कि इस चक्कर में उन्होंने अपनी पत्नी को भी खो दिया। अब वह 20 जनवरी से टाटीझरिया ब्लॉक के सामने आमरण अनशन करने की सोच रहे हैं।

पिता ने नरकंकाल से की थी मृत बेटे की पहचान

बताते चले कि थाना क्षेत्र के बेड़म जंगल से 28 अप्रैल को बरामद नरकंकाल की पहचान अटका निवासी संजीत कुमार तिवारी के रूप में हुई थी। उनके पिता हरिनाथ तिवारी ने नरकंकाल के हाथ में पहना कड़ा और कुछ कपड़ों के आधार पर उसकी पहचान की थी।

बेटे की हत्‍या कर जमीन में दफनाया गया था

मालूम हो कि तिवारी की हत्या कर शव को उक्त स्थल पर गाड़ने वाले व्यक्ति ने भी स्वीकार किया था कि यह कंकाल उसी का है। उसके बाद टाटीझरिया थाना द्वारा उक्त कंकाल हरिणाथ तिवारी को अग्निसंस्कार के लिए सौंपा था। अब प्रखंड से हजारीबाग सांख्यिकी विभाग और फिर रांची के विशेष कार्य पदाधिकारी एवम सांख्यिकी निदेशालय, झारखंड रांची को पत्र भेजकर मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए दिशा-निर्देश मांगा गया है।

ये भी पढ़ें- आज जमीन समस्‍या पर कोयला सचिव मुख्‍य सचिव संग करेंगे बैठक, उत्‍पादन को लेकर आ रही दिक्‍कतें, किया जाएगा निदान

CCTV फुटेज उपलब्ध कराने के ED कोर्ट के आदेश को जेल प्रशासन ने हाई कोर्ट में दी चुनौती, जानें पूरा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.