Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hazaribagh Breaking: हजारीबाग में दम घुटने से नेटवर्किंग कंपनी से जुड़े बिहार के चार युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर

हजारीबाग में दम घुटने से नेटवर्किंग कंपनी से जुड़े बिहार के चार युवकों की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर है। पुलिस मृतकों के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। घटना बुधवार रात की है। दरअसल रात में कोयले का चूल्हा जलाकर सोए सात युवकों में से चार की दम घुटने से मौत हुई है। घटना कमरे में धुआं भर जाने की वजह से घटी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
रसुलीगंज गांव के इसी मकान में रहते थे सभी युवक।

जासं, हजारीबाग। शहर से सटे कटकमदाग थाना अंतर्गत रसुलीगंज गांव के एक घर में बुधवार रात को कोयले का चूल्हा जलाकर सोए सात युवकों में से चार की मौत दम घुटने से हो गई। वहीं तीन अन्य युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतकों में 20 वर्षीय अखिलेश कुमार सिंह (पिता मदन कुमार सिंह, बाराडीह बक्सर, बिहार), 20 वर्षीय प्रिन्स कुमार (पिता सत्येन्द्र सिंह, ग्राम जिगना बक्सर, बिहार), 19 वर्षीय मो अरमान अली (पिता मो अमजद अली, बक्सर, बिहार) और 16 वर्षीय सलमान खान (पिता मो किताबुद्दीन, जगदीशपुर बक्सर, बिहार) शामिल हैं। वहीं गंभीर रूप से बीमार तीन युवकों में रोहित यादव और राकेश कुशवाहा शामिल हैं।

कमरे में गैस भर जाने से युवकों का दम घुटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी युवक इंडियन एसोसिएट्स नामक नेटवर्किंग कंपनी से बतौर एजेंट जुडे हुए थे और किराए के कमरे मे रह रहे थे। घटना की रात ठंड अधिक होने के कारण युवकों ने कोयले का चूल्हा जलाकर कमरे में रख लिया और सो गए।

ठंड से बचने के लिए वेनटिलेटर को भी ढक दिया गया था। इस बीच कमरे में गैस भर गइ और नींद में होने के कारण सभी युवक इसकी चपेट में आ गए। पुलिस प्रशासन युवकों के परिजनों से संपर्क कर घटना की जानकारी दे दी है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

घटना ने दिलाई दो साल पहले की घटना की याद

बीती रात की घटना ने 21 दिसंबर, 2021 को शहर के पास पेलावल-रोमी में हुई ऐसी ही घटना की याद दिला दी जहां एक नवनिर्मित मकान में सोते समय कोयला, अंगीठी (पारंपरिक कोयला स्टोव) और रूम हीटर जलाने के कारण दम घुटने से तीन लोगों की जान चली गई थी। स्थानीय अधिकारी दोनों घटनाओं की गहन जांच कर रहे हैं, जिससे ऐसे दुखद परिणामों को रोकने के लिए हीटिंग विधियों के उचित उपयोग के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढाई जा सके।

यह भी पढ़ें: Illegal Sand Mining: पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोनुआ में माइनिंग विभाग की छापेमारी, अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टर जब्त; माफियाओं में हड़कंप

यह भी पढ़ें: रांची के CFI इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग, हुआ 25 लाख का नुकसान; बीएयू के फिशरीज काॅलेज के क्वार्टर में जलने से कर्मी की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर