Move to Jagran APP

Hazaribagh News: पिता ने ही पुत्र और बहू की हत्या के लिए दी थी सुपारी, राहुल-पूजा मर्डर केस में चौंकाने वाले खुलासे

Hazaribagh News हजारीबाग में राहुल-पूजा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस की बताई जानकारी के मुताबिक पिता ने ही सुपारी देकर पुत्र और बहू की हत्या करवाई थी। अब इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ हो रही है। दूसरी ओर शनिवार को भी पुलिस ने राहुल पूजा हत्यारोपियों के निशानदेही पर मुनेश्वर भवन की तलाशी ली।

By arvind rana Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
हजारीबाग राहुल-पूजा मर्डर मामले में चौंकाने वाले खुलासे (जागरण)

जागरण टीम, हजारीबाग। Hazaribagh News: कोचिंग संचालक दंपती राहुल और पूजा की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसके पिता ने की थी। इसके लिए पिता ने किराए पर पेशेवर अपराधियों की भी मदद ली थी। राहुल की हत्या शनिवार को ही कर दी गई थी। रविवार को बरकाखुर्द के हेसल गांव से जलाने के लिए आटो रिक्शा से लकड़ी लेकर भी आया था।

पिता ने 5 लोगों को दी थी पुत्र और बहु की हत्या की सुपारी

यह खुलासा शनिवार को इस घटना में शामिल अन्य तीन के गिरफ्तार होने के बाद हुआ।  राहुल व पूजा हत्याकांड में अबतक छह लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें राहुल के पिता ईश्वर मेहता, भाई बबलू मेहता, वाहन चालक विकास सोनी के अलावा परासी गांव के पांडे पोखर मोहल्ला निवासी अमित कुमार, पांडेय मोहल्ला से शशि कुमार पांडेय और दारु झुमरा से सोनू कुमार शामिल हैं।

मुनेश्वर भवन की ली गई तलाशी

दूसरी ओर शुक्रवार के बाद शनिवार को भी इचाक पुलिस ने राहुल पूजा हत्यारोपियों के निशानदेही पर मुनेश्वर भवन की तलाशी ली गई। शनिवार दोपहर मुनेश्वर भवन जहां पूजा-राहुल की हत्या हुई थी, एक आरोपित को लेकर पुलिस पहुंची। करीब आधे घंटे तक शयनकक्ष, रसोईघर, शौचालय, कोचिंग की कक्षा तथा भवन के ऊपरी तल्ला आदि की जांच कर अहम साक्ष्य जुटाए। इसके बाद पुलिस टीम वापस लौट गई। सूत्रों की मानें तो राहुल के पिता ईश्वर मेहता तीन दशक पहले साधारण मजदूर था।

उसके घर की माली हालत ठीक नहीं थी। उसके पिता मजदूरी करते थे और पैसे के अभाव में टीबी से ग्रसित होकर उनकी मौत हो गई थी। गरीबी को देखते हुए ईश्वर का छोटा भाई महरू दिहाड़ी करने मुंबई चला गया। महरु वहीं मेहनत मजदूरी कर पैसा घर भेजता रहा।

करीब दो दशक पूर्व ईश्वर मेहता मवेशी व्यापार करने लगे और आमदनी बढ़ने लगा। इसके बाद कमेटी खेलवाना शुरू किया। जिसमें उसने संचालक बनकर अच्छी खासी अवैध कमाई कर ली। इसके बाद वह क्षेत्र में सूदखोर बन गया और 10 से 15 फीसदी ब्याज लेकर जरूरतमंदों को पैसा देकर सूदखोरी का काम करने लगा।

इस दौरान उन्होंने इतने पैसे कमाए कि इचाक स्थित पोस्ट आफिस रोड, शिव मंदिर के पीछे पार्टनर शिप में एक बड़ा भूखंड खरीद लिया। जिस पर मुनेश्वर भवन निर्माण कर उसमें अपने दामाद के साथ कपड़ा का हाल सेल दुकान खोली। बाद में दामाद के लिए अलग दुकान करा दिया। पूरे भवन तथा भवन का मालिक बन गया।  

चौथे दिन भी चर्चा का विषय बना रहा राहुल पूजा हत्याकांड

अपने ही पिता और भाई के हाथों मौत की नींद सुला दिए गए राहुल और पूजा चौथे दिन भी इचाक बाजार में चर्चा का विषय बने रहे। निर्दयता से भाई और पिता द्वारा दोनों की हत्या कर दी गई और शव को छिपाने के उद्देश्य से जला भी दिया गया।

लोग चर्चा कर रहे थे अबतक पिता की हत्या, पति द्वारा पत्नी और पत्नी द्वारा पति की हत्या साजिश रचकर करने की सुनी थी।यह पहली बार सुनने को मिल रहा है कि एक भाई और पिता अपने हीं हाथों से अपने बेटे की हत्या करा दी। बहु को भी तड़पाकर मार दिया।

ये भी पढ़ें

Jharkhand Weather Today: झारखंड के 9 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, 3 दिनों तक गरजेंगे बादल; पढ़ें मौसम का हाल

Jharkhand News: सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस आसान तरीके से करें डाउनलोड

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।