Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hazaribagh: ATM उखाड़ ले गए चोर, शटर तोड़ घुसे-CCTV पर छिड़का कलर स्‍प्रे फिर मकान मालिक की कार में ले उड़े

Hazaribagh news झारखंड के हजारीबाग के बरही थाना अंतर्गत बरसोत चौक के पास जीटी रोड़ किनारे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम मशीन को चोर उठाकर ले गए हैं। इतना ही नहीं एटीएम के किनारे खड़ी कार पर भी चोरों ने हाथ साफ किया है। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों को इन्‍होंने कलर स्‍प्रे मारकर खबरा कर दिया ताकि इनकी पहचान न हो सके।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 27 Jul 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
बरही थाना अंतर्गत बरसोत चौक के पास चोर एटीएम उखाड़कर ले गए।

बरही (हजारीबाग)। Hazaribagh news: हजारीबाग के बरही में बुधवार रात को चोरों ने एक हैरतंगेज कारनामे को अंजाम दिया। शहर में बरसोत चौक के पास जीटी रोड़ किनारे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को चोर उखाड़ कर ले गए। यह एटीएम मनोज कुमार उर्फ मणिलाल (पिता स्व. मुरली महतो) नामक एक स्‍थानीय निवासी के घर में था। इस दौरान चोर घर के बाहर खड़ी उनकी गाड़ी (संख्या -बीआर 48 - 7707) भी उठा ले गए।

एटीएम के बाहर खड़ी कार को भी साथ ले गए चोर

मकान मालिक गुरुवार की सुबह सोकर उठे, तो देखा कि उनकी गाड़ी घर के बाहर नहीं है और एटीएम का सटर टूटा है। उन्होंने सबसे पहले इसकी सूचना स्थानीय मुखिया मोतीलाल चौधरी को दी। देखते ही देखते आसपास के ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

मुखिया ने इसकी सूचना बरही थाना को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। उसके बाद एसडीओ पूनम कुजूर व एसडीपीओ नाजिर अख्तर भी मामले की छानबीन करने पहुंचे।

कलर स्‍प्रे मारकर सीसीटीवी कैमरों को किया खराब

फिलहाल, मामले की गहन छानबीन जारी है। मकान मालिक मनोज कुमार ने बताया कि चोर इतने शातिर थे कि एटीएम कक्ष के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों को केमिकल कलर स्प्रे मार कर बंद कर दिया था। हालांकि, एक कैमरे पर चोरों की नजर शायद नहीं गई होगी उस पर केमिकल का स्प्रे नहीं हो पाया है।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एटीएम के संबंधित एजेंसी को घटना की सूचना दी गई है। एजेंसी द्वारा एटीएम की सुरक्षा के लिए सुरक्षा प्रहरी नहीं रखा गया था। एटीएम में कितना कैश था यह संबंधित एजेंसी वालों से जानकारी फिलहाल ली जा रही है। मामले की गंभीरता पूर्व जांच की जा रही है।