Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hazaribagh Crime: हजारीबाग में अलग-अलग जगह अवैध बालू को लेकर पुलिस की कार्रवाई, रेत से भरे 5 ट्रैक्टर जब्त

झारखंड के हजारीबाग में अलग-अलग जगह अवैध बालू को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। यहां 5 रेत से भरे ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है। इचाक मोड़ और टाटीझरिया थाने की पुलिस ने अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त किया है।

By Vikash SinghEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Thu, 23 Mar 2023 12:47 AM (IST)
Hero Image
हजारीबाग में अलग-अलग जगह रेत से भरे 5 ट्रैक्टर जब्त

इचाक, संवाद सूत्र। झारखंड के हजारीबाग में अलग-अलग जगह अवैध बालू को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। यहां 5 रेत से भरे ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है। पहला मामला इचाक मोड़ के पास का है, जहां पुलिस द्वारा बुधवार को बालू से लदे चार ट्रैक्टरों को पकड़ा गया।

सभी ट्रैक्टरों को इचाक मोड़ शिव मंदिर के बगल में बिक्री के लिए खड़ा कर रखा गया था। चालक गाड़ी को खड़ा कर खरीदार के आने का इंतजार कर रहे थे।

पुलिस देख चालक हुए फरार

वहीं इस बात की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दे दी गई। वहीं खबर मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई, जिसको देखकर चालक गाड़ी को छोड़कर भाग निकले।

इसके बाद सभी चार ट्रैक्टर को जब्त करते हुए थाना ले जाया गया। थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि बालू लोड ट्रैक्टर जब्ती की सूचना माइनिंग इंस्पेक्टर को दे दिया गया है, जिसकी लिखित शिकायत पर आगे कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।

टाटीझरिया में भी अवैध बालू से लदा ट्रैक्टर जब्त

इधर टाटीझरिया थाने की पुलिस ने अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को पकड़ा है। इस बात की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि टाटीझरिया पुलिस के द्वारा बुधवार को एक अवैध बालू लदा पावर ट्रैक्टर (जेएच 02 बीएफ 0174) को थाना क्षेत्र के गोधिया सिवाने नदी से करीब 100 सीएफटी बालू के साथ पकड़ा गया है।

वहीं इस घटना के तुरंत बाद ट्रैक्टर को जब्त कर थाने लाया गया है। इस संबंध में थाना सनहा संख्या 06/23 दर्ज कर जिला खनन पदाधिकारी को अग्रेत्तर कार्यवाई के लिए सूचित किया गया है।