Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: हजारों युवाओं के खिलेंगे चेहरे, CM हेमंत सोरेन आज हजारीबाग में 5193 को सौंपेंगे ऑफर लेटर

Jharkhand News मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। 5193 प्रशिक्षित युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि प्रमंडल के सभी सात जिलों से बड़ी संख्या में लाभुक आएंगे। विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रांगण में प्रमंडलीय नियुक्त पत्र सह आफर लेटर वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

By Vikash SinghEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 11 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन आज हजारीबाग में 5193 को सौंपेंगे ऑफर लेटर (file photo)

जागरण संवाददाता, हजारीबाग: श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के तत्वावधान में सोमवार को विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रांगण में प्रमंडलीय नियुक्त पत्र सह आफर लेटर वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मौजूद रहेंगे। जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। 5193 प्रशिक्षित युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा। उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि प्रमंडल के सभी सात जिलों से बड़ी संख्या में लाभुक आएंगे।

13 सितंबर को सीएम पलामू में रहेंगे

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 13 सितंबर को एक दिनी दौरे पर पलामू आएंगे। वह पलामू जिले में मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरु हो गई हैं। डीसी शशि रंजन,एसपी रीष्मा रमेशन, डीडीसी रवि आनंद ने चियांकी के गणके अवस्थित मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का निरीक्षण कर प्रशासनिक तैयारियों का स्थल निरीक्षण किया।

डीसी शशि रंजन ने बताया कि अभी तक यह तय नहीं है कि किस तारीख को पलामू आएंगे आएंगे? यह सोमवार को स्पष्ट हो जाएगा। अगर मुख्यमंत्री 13 को नहीं आते हैं तो फिर 26 सितंबर को पलामू आएंगे। बताते चले कि चियांकी के गणके में 28 करोड़ की लागत से मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट बनाया गया है।

जो झारखंड का सातवां मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट है। इस प्लांट का पूर्व में सफल ट्रायल भी हो चुका है। इस प्लांट के चालू होने से जिले के 25 हजार से अधिक पशुपालकों को सीधे फायदा होगा। वर्तमान में पलामू जिला में 62 दूध संग्रहण केंद्र संचालित है। जहां से संग्रह किए गए दूध को लातेहार मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट भेजा जाता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर