Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ससुराल के आंगन में अंतिम संस्कार, बेटी की मौत पर भरी पंचायत में झड़प; गुस्साए मायकेवालों ने उठा लिया कदम

Jharkhand Crime News झारखंड के हजारीबाग जिले से महिला की मौत के बाद ग्रामीणों के बीच की झड़प और गांव में तनाव की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि पंचायत के दौरान मामला बिगड़ने पर मायकेवालों ने महिला के शव को उसके ससुराल ले जाकर आंगन में ही अंतिम संस्कार कर दिया। फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

By barhi Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 04 Sep 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
मायकेवालों ने ससुराल के आंगन में ही कर दिया बिटिया का अंतिम संस्कार।

जागरण संवाददाता, बरही (हजारीबाग)। Jharkhand News: हजारीबाग जिले के बरही थाना क्षेत्र स्थित चतरो गांव में सोमवार को शादी के चार माह बाद नवविवाहिता प्रीति कुमारी का शव कुएं से बरामद हुआ था।

पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को मायकेवाले शव लेकर उसके ससुराल पहुंचे। चौपारण के जगदीशपुर निवासी मायकेवालों ने ससुराल स्थित घर के सामने ही अंतिम संस्कार कर दिया।

मारपीट के बाद हत्या का लगाया आरोप

मृतका अजीत यादव की पत्नी थी। मायकेवालों ने ससुराल वालों पर मारपीट के बाद जलाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पति अजीत यादव व जेठ नरेश यादव को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वहीं, अन्य नामजद आरोपित फरार चल रहे हैं।

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर पहुंचे ससुराल

बताया गया कि मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे हजारीबाग में पोस्टमार्टम के बाद करीब 50 लोग प्रीति कुमारी का शव लेकर उसकी ससुराल चतरो गांव पहुंचे। ससुराल में किसी व्यक्ति के नहीं रहने पर मौजूद ग्रामीणों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया।

अंतिम संस्कार को लेकर गांव वालों और मृतका के मायके वालों के बीच चर्चा हुई, जिसमें चतरो के ग्रामीणों ने मृतका के स्वजन से थाने में दिए गए आवेदन से दो निर्दोष ग्रामीणों का नाम हटाने की मांग रख दी।

करीब आधे घंटे तक चली बैठक में लगभग समझौता हो ही गया था कि इसी बीच दो-चार युवकों ने मामला बिगाड़ दिया। मामला बढ़ता देखकर मायके वालों ने फोन कर अपने लोगों को बुला लिया।

इसके बाद मृतका के मायके से करीब 200 से अधिक महिला-पुरुष चतरो गांव पहुंच गए। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि गाली-गलौज के साथ झड़प शुरू हो गई।

झड़प में कई चोटिल, छवनी बना गांव

झड़प में चतरो गांव के महावीर गोप, फुली महतो, रामचंद्र यादव, महेंद्र यादव, विनोद यादव, नितेश चौधरी, सुमंती देवी, काली देवी आदि चोटिल हो गए।

इसके बाद प्रात: 10.30 बजे घर के आसपास रखी लकड़ी जमा कर मायकेवालों ने शव को घर के सामने जला दिया।

सूचना के बाद बरही थाना प्रभारी आभाष कुमार दलबल के साथ पहुंचे। जानकारी ली। थाना प्रभारी ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जिला से अतिरिक्त 50 पुलिस बल मंगाकर तैनात कर दिया।

यह भी पढ़ें

Jamtara News: मंदिर के पास मैदान में बैठे थे 5 लड़के, पुलिस खींचकर लाई थाने; फिर कांड का जब हुआ खुलासा...

Jharkhand News: सीएम हाउस के बाहर 60 दिनों तक धारा 144 लागू, पढ़े क्या है कारण? नहीं मिलेगी एंट्री