Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM के हमशक्ल के साथ दिखीं भारत माता, सेल्फी ली और पीएम जन मन योजना के लाभुक बोले- थैंक्यू मोदी जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल और भारत माता के साथ लोगों ने जमकर सेल्फी ली। पीएम जन धन योजना के लाभार्थियों ने मोदी जी को धन्यवाद दिया और कहा कि उनके कार्यक्रमों से उनके जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन हो रहा है। राजस्थान की अंगूरी कुमारी सहरिया ने बताया कि बंधन विकास योजना से उनके गांव और जीवन बदल गया है।

By Vikash Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 02 Oct 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
पीएम के सभा में गांधी मैदान में भारत मात के साथ मोदी के रूप में आए नौजवान कार्यकर्ता।

जागरण संवाददाता, हजारीबाग। पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए देश के कोने-कोने से लाभुक पहुंचे थे। पीएम जन मन योजना के इन लाभुकों को उम्मीद थी कि पीएम से उन्हें सीधा संवाद करने का मौका मिलेगा। लेकिन, अचानक कार्यक्रम में बदलाव की वजह से इनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

हालांकि, इसके बाद भी ये सभी काफी उत्साहित थे। विनोबा भावे विश्वविद्यालय कैंपस में उनके भाषण को सुनने के बाद एक लाभुकों ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। कहा कि मोदी जी के कार्यक्रमों की वजह से जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन हो रहा है। इसके लिए मोदीजी को हम सबका थैंक्यू।

राजस्थान से आईं अंगूरी

राजस्थान की अंगूरी कुमार सहरिया ने बताया कि बंधन विकास योजना से उनका जीवन और गांव बदल गया है। मैनेजर शिवाणी वैष्णव भी साथ थीं। हाथ में बुकलेट लिए उन्होंने गांव के बदलाव की तस्वीर दिखाई।

कैसे उनके गांव में विकास की लंबी लकीर खींची गई है। बताया कि सिर्फ उद्यमी सेंटर से 195 महिलाओं के जीवन में बदलाव आ चुका है। इसके साथ प्रधानमंत्री ने 15 जनवरी 2024 को जनजातीय समाज के लोगों से संवाद स्थापित किया था।

राजस्थान की अंगूरी कुमारी सहरिया अपने गांव की तस्वीर दिखाती हुईं।

अंगूरी कुमार सहरिया की बताया कि इस प्रयास से उनके समाज में तरक्की आई है। अंगुरी की तरह ही सभी लाभुकों के चेहरे में इस बात की खुशी थी कि जिस व्यक्ति के कारण क्षेत्र में विकास हुआ है उन्हें सामने से सुनने का मौका मिला।

पीएम के हमशक्ल के साथ भारत माता, लोग लेते रहे सेल्फी

गांधी मैदान में आयोजित पीएम मोदी की सभा में भाजपा कार्यकर्ता मोदी के हमशक्ल और भारत माता के रूप में पहुंचे थे। पूरे सभा के दौरान दूर-दराज से आए लोग दोनों के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए।

इनके साथ वीर हनुमान की भी सजीव प्रतिकृति के रूप में एक युवा समारोह स्थल पहुंचा था। लोगों के लिए यह कौतूहल का विषय बना रहा। दोनों युवक हजारीबाग के थे और बताया कि वे पीएम से प्रेरणा लेते हैं। जहां भी पीएम का सभा होता है वे इस रूप में वहां जाते हैं।

टी शर्ट पर पीएम मोदी और पगड़ी पहनकर पहुंचीं सृष्टि कसेरा

गांधी मैदान मटवारी में पीएम मोदी की सभा सुनने और देखने शिवपुरी से सृष्टि कसेरा भी पहुंची थी। सृष्टि भगवा पगड़ी बांधकर आई थी और पीएम मोदी के चित्र वाली टीशर्ट भी पहनकर आई थी।

भगवा पगड़ी और पीएम मोदी की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहनी सृष्टि कसेरा।

जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे पीएम को देखने के लिए उत्साहित थीं और बहुत नजदीक से पीएम को देखा। यह पल उत्साहित करने और प्रेरित करने वाला है। सृष्टि के साथ भाजपा महिला मोर्चा की पूनम केसरा, दीविता और संगीता साहू भी आई थीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें