Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हजारीबाग ब्रेकिंग: लोटवा डैम घूमने गए 6 स्‍कूली बच्‍चे डूबे, तीन का शव निकाला गया, मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक

हजारीबाग से इस वक्‍त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां इचाक थाना क्षेत्र अन्‍तर्गत लोटवा डैम में नहाने गए छह स्‍कूली बच्‍चे डूब गए हैं। इनमें से तीन का शव अब तक निकाला जा चुका है। बचाव और राहत अभयान जारी है। यह डैम नेशनल पार्क के सालपर्ण जंगल से सटा हुआ है। सभी बच्‍चे अपना स्‍कूल ड्रेस खोलकर नहाने गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 17 Oct 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
इचाक के लोटवा डैम घूमने गए स्कूल के 6 बच्चे डूबे, दो शव निकाला गया

जासं, हजारीबाग। इचाक प्रखंड स्थित हजारीबाग वन आश्रयणी क्षेत्र में पड़ने वाले लोटवा डैम में बड़ा हादसा हो गया है। स्कूल से घूमने निकले 6 बच्चे डैम में डूब गए है। घटना दिन के 12.30 बजे की है। सभी बच्चे हजारीबाग के माउंट एग्‍मोंट स्कूल के बताए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: शराबी पति से तलाक पत्‍नी से नहीं हुआ बर्दाश्‍त, दुपट्टे से फांसी लगाक दे दी जान, शादी के बाद से शौहर करता था मारपीट

राहत व बचाव कार्य जारी

सूचना के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। अब तक तीन बच्चे का शव निकल जा चुका है। इसमें अमित शिवसागर और मयंक सिंह शामिल हैं। बताया जाता है एक साथ सात बच्चे यहां आए थे। डैम में जाने के पहले सभी ने अपना स्कूल ड्रेस बाहर खोल दिया था।

सभी एक साथ डैम में उतरे थे बच्‍चे

एक साथ-साथ तो सभी डैम में उतर गए थे। संभावना जताई जा रही है कि एक को बचाने की क्रम में अन्य भी गहरे पानी में चले गए। घटना के बाद से वहां ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है। बच्चों के परिजनों को भी सूचना मिली है।

हादसे में बचे बच्‍चे ने दी घटना की जानकारी

बता दें कि ये सभी सात बच्चे एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल से यहां पहुंचे थे। सभी प्लस टू के स्टूडेंट हैं। एक बच्चा सोनू कुमार, जो हादसे में बच गया उसने ही पूरे घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी।

इसके बाद राहत और बचाव कार्य प्रारंभ हो सका है। हजारीबाग से स्कूल के शिक्षक भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं, लेकिन घटना के संदर्भ में अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। इस घटना पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी शोक जताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर मृत बच्‍चों की आत्‍मा की शांति की कामना की है और साथी जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य चलाए जाने की जानकारी भी दी है।

यह भी पढ़ें:  जोड़ा से टाटा आ रही बस बेकाबू होकर पलटी, 13 यात्री हुए घायल, बचाने की आड़ में कुछ लोगों ने की लूटपाट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर