Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET Paper Leak: क्या ढूंढ रहे चोर? नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में सील गेस्ट हाउस में घुसे, 20 दिन में दूसरी वारदात

NEET Paper Leak Case नीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले की जांच में एजेंसी ने हजारीबाग में एक गेस्ट हाउस को सील कर दिया था। इसके साथ ही गेस्ट हाउस के मालिक को गिरफ्तार कर लिया था। परंतु बीते 20 दिन में यहां दो बार चोर घुस चुके हैं। ऐसे में इसे लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं।

By arvind rana Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
नीट प्रश्न पत्र लीक मामला: सीबीआई के सील राज गेस्ट हाउस में फिर घुसे चोर।

संस, जागरण (हजारीबाग)। सीबीआई द्वारा नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस को सील किया गया था, उसमें एक बार फिर अपराधियों ने घुसकर साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ करने की बात सामने आ रही है।

यह लगातार 20 दिनों के अंदर दूसरी घटना है। इससे पूर्व 22 अगस्त की रात चोर पीछे की दीवार काटकर प्रवेश कर गए थे। ताजा घटनाक्रम के बारे में बताया जाता है कि मंगलवार की देर रात अज्ञात अपराधी ने गेस्ट हाउस के पिछले हिस्से के खिड़की तोड़कर अंदर प्रवेश किया।

स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई तो कटकमदाग थाना और सीबीआई को इसकी जानकारी दी गई। बता दें कि दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने दोबारा राज गेस्ट हाउस को सील किया था।

आश्चर्य की बात है कि मंगलवार रात भी अपराधी गेस्ट हाउस के पिछले हिस्से के खिड़की से अंदर घुसे और फिर उसी दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है, जहां पहले घटना घटी थी।

यह दूसरी बार है कि अपराधी ने खिड़की के रास्ते से गेस्ट हाउस में प्रवेश किया है। घटना के बाद सीबीआई और फॉरेंसिक की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही हैं।

आखिर कौन सी फाइल है होटल में?

नीट पेपर लीक मामले में होटल मालिक जेल में है। सीबीआई ने गेस्ट हाउस भी सील किया है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर वह कौन सी फाइल है, जिसके लिए चोर बार-बार गेस्ट हाउस में प्रवेश कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में हजारीबाग के राज गेस्ट हाउस के संचालक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। उसकी भूमिका प्रश्न पत्र लीक करने में बताई जा रही है। होटल मालिक का नाम राजू सिंह है।

राजू की निशानदेही पर ही कुछ अन्य साक्ष्य भी सीबीआई के हाथ लगे थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि अज्ञात अपराधियों ने उस जगह में सेंधमारी की है। जहां से सीबीआई को कुछ अहम जानकारी प्राप्त हुई थी।

यह भी पढ़ें

NEET Paper Leak Case: नीट मामले में अब ED की हुई एंट्री, प्राथमिकी में नामजद अभियुक्तों की जांच होगी संपत्ति

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में नया अपडेट, सीबीआई ने दाखिल की अपनी पहली चार्जशीट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर