Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले उग्रवादियों ने मचाया कोहराम, वाहन चालकों को पीटा; फायरिंग की और 5 हाइवा फूंके

झारखंड में हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र में उग्रवादियों ने उत्पात मचाते हुए एनटीपीसी के चट्टीबरियातु कोल माइंस से कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगे पांच हाइवा को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान वाहन चालकों की पिटाई भी की गई। बीकेएस तिवारी ग्रुप ने घटना की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से एक दिन पहले यह घटना हुई है।

By keredari Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 01 Oct 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री के दौरे से एक दिन पहले उग्रवादियों ने मचाया कोहराम

संवाद सूत्र, जागरण, केरेडारी (हजारीबाग)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के एक दिन पहले उग्रवादियों ने जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया है। उग्रवादी संगठन ने सोमवार की देर रात करीब दो बजे एनटीपीसी के चट्टीबरियातु कोल माइंस से कोयला ट्रांसपोर्टिंग लगे हाइवा में से पांच हाइवा को आग के हवाले कर दिया।

इस दौरान चालकों की पिटाई भी की। जाते-जाते हवाई फायरिंग कर पूरे क्षेत्र में दहशत फैला दी। इस पूरे घटना की जिम्मेवारी बीकेएस तिवारी ग्रुप ने ली है। घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा गया है।

उग्रवादियों ने सपेटो पंचायत के पंसस अरबिंद साव की गाड़ी नंबर जेएच 02 बीआर 9718, हजारीबाग के सीताराम यादव की गाड़ी नंबर जेएच 02 बीपी 3935 जबकि शेष तीन ओडी 09 वी 4075, 8669 और 4048 को फूंक दिया।

इसका संचालन एके मेहता के द्वारा किया जा रहा था। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही बड़कागांव अनुमंडल की पुलिस, केरेडारी थाने की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच पूरी घटना क्रम की पड़ताल में जुटी है।

पुलिस ने जिम्मेवारी लेने वाले प्रतिबंधित संगठन बीकेएस तिवारी ग्रुप के बिपिन पांडेय का पर्चा भी बरामद किया है। इसमें कोयला माइनिंग के अधिकारियों को पूर्व में आगाह कर चेतावनी दी गई थी कि नजरअंदाज न करें।

वहीं, सूत्रों के मुताबिक केरेडारी पुलिस ने टीएसपीसी संगठन के कमांडर पहाड़ी उर्फ रामेश्वर महतो उर्फ रमेश महतो पिता मुनेश्वर महतो के घर पताल पंचायत के डमारू स्थित आवास से कुर्की-जब्ती की थी। इसे लेकर घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है। इसे लेकर बीकेएस तिवारी ग्रुप बना कर क्षेत्र में दहशत फैला रहा है।

क्या है घटनाक्रम

सोमवार की रात केरेडारी के चट्टीबरियातु कोल माइंस से कोयला की ट्रांसपोर्टिंग का कार्य जारी था। जैसे ही रात के करीब 2 बजे होंगे। अचानक गोली चलने की आवाज हाइवा चालकों को सुनाई दी। इतने में करीब 8 से 10 हथियार बंद उग्रवादी वहां पहुंच गए।

सभी के चेहरे ढके थे। बाइक से उतर की सभी हाइवा गाड़ी के पास आये और चालकों की पिटाई करने लगे। साथ हीं चालकों को हाइवा से नीचे उतरा और एक- एक कर पांच हाइवा को पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया।

इसे लेकर अग्निशामक वाहन ने करीब 4 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। नक्सलियों ने घटनास्थल पर पहुंचते हीं वाहनों पर फायरिंग करने लगे, साथ ही चालकों को हथियार दिखा भयभीत कर दिया और जाते जाते फायरिंग भी करते गए। इसके बाद केरेडारी और बड़कागांव की पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है और कार्रवाई में जुटी थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें