Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Board Exam 2024: आज से भरे जाएंगे 12वीं के एग्जाम फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई; फरवरी में होगी परीक्षा

Jharkhand Board Exam 2024 झारखंड में इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए मंगलवार यानी 28 नवंबर से फॉर्म भरे जाएंगे। यह एग्जाम फॉर्म वेबसाइट के माध्यम से भरना होगा। बता दें कि 12 दिसंबर तक बिना विलंब शुल्क के फॉर्म भरे जाएंगे। वहीं विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरने का कार्य 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक होगा। यूजर आइडी एवं पासवर्ड का उपयोग कर ही आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरा जाएगा।

By Ch RaoEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 27 Nov 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Board Exam 2024: 28 नवंबर से भरे जाएंगे 12वीं के एग्जाम फॉर्म, ऐसे करें अप्लाई

जागरण संवाददाता, जमशेदुपर। साल 2024 इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने का कार्य 28 नवंबर से प्रारंभ हो जायेगा। वेबसाइट के माध्यम से स्कूलों में फॉर्म भरना होगा। बिना शुल्क के फॉर्म भरने का कार्य 12 दिसंबर तक चलेगा। वहीं, विलंब शुल्क के साथ फॉर्म भरने का कार्य 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक होगा।

वहीं, प्लस टू विद्यालय और महाविद्यालय उपलब्ध कराए गए यूजर आइडी एवं पासवर्ड का उपयोग कर परीक्षा आवेदन प्रपत्र ऑनलाइन भरा जा सकेगा।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) अध्यक्ष के आदेश के बाद सचिव एसडी तिग्गा ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए लिखा है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने एवं बैंक में शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित होगी।

आकांक्षा प्रवेश परीक्षा के फॉर्म भरे जाएंगे

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से आकांक्षा प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने का कार्य 30 नवंबर से प्रारंभ होगा। 23 दिसंबर तक फॉर्म भरा जाएगा। प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने का काम 25 जनवरी से प्रारंभ होगा तथा परीक्षा तीन मार्च 2024 को आयोजित होगी।

मालूम हो कि इस प्रवेश परीक्षा में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को राज्य सरकार मेडिकल, इंजीनियरिंग व क्लैट की निशुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाती है।

यह भी पढ़ें: पेड़ लगाओ फ्री बिजली पाओ! झारखंड सरकार का बड़ा एलान; योजना का लाभ लेने के लिए इन शर्तों को करना होगा पूरा

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: 'ग्रामीण अर्थव्यवस्था होगी मजबूत, बन रही योजनाएं' रामगढ़ में बोले CM सोरेन; 34 योजनाओं का किया शिलान्यास

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: चौकीदार का बेटा करता है वसूली, वाहन पर पुलिस का बोर्ड लगा मांगता है पैसे: मुखिया ने SP से की शिकायत

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: 'मैं पुलिसवाला हूं, घर का दरवाजा खोलो', फिल्मी स्टाइल में कैश-ज्वेलरी की लूटपाट; आप भी रहें सतर्क

यह भी पढ़ें: 'छत से टपकता है पानी... टूटकर गिरते हैं प्लास्टर', लोहरदगा में बदहाल शिक्षा-व्यवस्था की खुली पोल; विभाग उदासीन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें