Move to Jagran APP

AADHAR Registration: इस जिले में सभी प्रखंडों में शुरू होगा आधार पंजीकरण का काम, इतने दिन का मिला टाइम

Jamshedpur News उप विकास आयुक्त मनीष कुमार की अध्यक्षता में आहूत बैठक में पूर्वी सिंहभूम जिला में चल रहे आधार केंद्र की विस्तृत समीक्षा की गई। सभी प्रखंड संसाधन केंद्रों में अगले 15 दिनों के अंदर आधार पंजीकरण एवं अद्यतन का कार्य शुरू करने का निर्देश शिक्षा विभाग को दिया गया। कैंप के माध्यम से विद्यालय के सभी बच्चों का आधार पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया।

By Ch Rao Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
सेंट्रल जेल घाघीडीह में बंद आधार केंद्र को जल्द से जल्द शुरू कराने का भी निर्देश दिया गया।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार जिला स्तरीय आधार निगरानी समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उप विकास आयुक्त मनीष कुमार की अध्यक्षता में आहूत बैठक में पूर्वी सिंहभूम जिला में चल रहे आधार केंद्र की विस्तृत समीक्षा की गई।

जिले में सूचना प्रौद्योगिकी एवं ई गवर्नेंस विभाग, प्रज्ञा केंद्र, शिक्षा विभाग, पोस्ट ऑफिस, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक, बैंक एवं आधार सेवा केंद्र के माध्यम से कुल 148 आधार पंजीकरण/ अद्यतन केंद्र चल रहे हैं।

उप विकास आयुक्त द्वारा समाहरणालय परिसर, जेएनएसी, मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद, सदर अस्पताल एवं एमजीएम अस्पताल में एक-एक आधार पंजीकरण केंद्र खोलने हेतु प्रस्ताव संबंधित विभाग एवं यूआइडीएआइ क्षेत्रीय कार्यालय रांची को भेजे जाने का निदेश जिला परियोजना पदाधिकारी, यूआईडी को दिया गया।

सभी प्रखंड संसाधन केंद्रों में अगले 15 दिनों के अंदर आधार पंजीकरण एवं अद्यतन का कार्य शुरू करने का निर्देश शिक्षा विभाग को दिया गया। कैंप के माध्यम से विद्यालय के सभी बच्चों का आधार पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक को समाज कल्याण विभाग के साथ मिलकर कैंप के माध्यम से 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का आधार पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया।

सेंट्रल जेल घाघीडीह में बंद आधार केंद्र को जल्द से जल्द शुरू कराने का भी निर्देश दिया गया एवं आधार पंजीकरण के लिए जेल के साथ ऑब्‍जर्वेशन होम को टैग करने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें - 

लोकसभा चुनाव में इस प्रत्याशी ने पानी की तरह बहाया पैसा, फिर भी हार गईं चुनाव; कुल इतने रुपये किए खर्च

Ranchi: 'ड्राइवर साहब बस आगे मत बढ़ाइए...', बस के ऊपर बैठे यात्री हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए; तीन की मौत, पांच घायल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।