Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honey Trap: हनी ट्रैप में फंसे कारोबारी से वसूली में महाराष्ट्र के 2 लोग थे शामिल, मास्टरमाइंड कपल को भेजा जेल

Honey Trap Case मुंबई के कारोबारी मेहुल प्रवीण शाह को हनी ट्रैप फंसाकर हुई किडनैपिंग के मामले में पुलिस की जांच आगे बढ़ने के साथ नए तथ्य भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस को जानकारी मिली है कि इस मामले में महाराष्ट्र के दो आरोपी शामिल थे। बहरहाल पुलिस ने मासटरमाइंड दंपती को जेल भेज दिया है।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर : मुंबई के कारोबारी मेहुल प्रवीण शाह को हनी ट्रैप फंसाकर वसूली थी रकम।

जासं, जमशेदपुर। मुंबई के कारोबारी मेहुल प्रवीण शाह को हनी ट्रैप में फंसा कर अपहरण करने और 50 लाख फिरौती वसूली की घटना में गिरफ्तार छह आरोपितों के पास से रांची के एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने 31 लाख 79 हजार 500 रुपये, दो कार व चार मोबाइल फोन बरामद किया है।

कार जमशेदपुर में पंजीकृत है। मामले में दो अन्य लोगों की भी तलाश हो रही है। गिरफ्तार आरोपितों में महाराष्ट्र के थाणे जिले के सिलपट्टा थाना के सिब्लीनगर निवासी तौकिर शेख और मुंबई के साकिद विहार रोड के बालगोविंद चौल का रहने वाला विलास मोहन मांजरेकर भी शामिल है।

50 लाख की मांगी फिरौती

बता दें कि मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपितों में कदमा निवासी श्वेता, उसके पति राजस्थान के जयपुर जिले के श्यामनगर थाना क्षेत्र के विवेक विहार निवासी सिद्धार्थ जैफ, बिरसानगर थाना क्षेत्र बारीडीह के बाबू पिल्ले उर्फ डब्लू और गोविंदपुर के प्रकाशनगर निवासी अभिषेक सिंह शामिल हैं।

पुलिस टीम ने सभी के विरुद्ध रांची के एयरपोर्ट थाना में अपहरण करने और फिरौती वसूलने की प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि श्वेता कारोबारी मेहुल शाह के साथ लंबे समय से मुंबई में काम कर रही थी। उसने कारोबारी को हनी ट्रैप में फांसकर मंगलवार को रांची बुलवाया और वहां साथियों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया।

हवाला के जरिये वसूली रकम

हवाला के जरिये फिरौती की रकम वसूली के बाद मेहुल को छोड़ दिया गया था। रविवार को मामले की जानकारी रांची के हटिया डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा ने रांची में पत्रकारों को दी।

डीएसपी ने बताया कि 27 अगस्त को 3.30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि मुंबई के एक कारोबारी का अपहरण कर 50 लाख रुपये फिरौती लेकर रांची एयरपोर्ट पर छोड़ा गया है, जो फ्लाइट से मुंबई जाने वाले हैं।

एयरपोर्ट जाकर पुलिस टीम ने कारोबारी की खोजबीन की। कारोबारी ने अपना नाम मेहुल शाह और मुंबई के पंतनगर थाना के घाटकोपर क्षेत्र के नीलकांत निकेतन का निवासी बताया।

थाना में कारोबारी ने घटित मामले की जानकारी दी। इसके बाद पता चला कि पूरी घटना के मास्टर माइंड कदमा निवासी श्वेता पति और उसके पति सिद्धार्थ जैफ हैं। दोनों ने बाबू पिल्ले, अभिषेक सिंह एवं अन्य के सहयोग से घटना को अंजाम दिया।

साथ ही घटना की सूचना नहीं देने की धमकी कारोबारी को आरोपितों ने दी। आरोप है कि अपहरण करने वालों ने कारोबारी को डरा-धमकाकर उसका न्यूड फोटो शूट किया और उसे वायरल कर दिए जाने की धमकी दी।

प्राथमिकी की कार्रवाई के बाद रांची पुलिस वरीय अधिकारियों के निर्देश पर छापेमारी शुरू की और पश्चिम सिंहभूम के गोइलकेरा क्षेत्र से पुलिस टीम ने श्वेता और उसके पति को तीन सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया।

आरोपितों के पास से 24 लाख 47 हजार 500 रुपये और कार बरामद किए गए। तीनों आरोपितों को 29 अगस्त को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें

Honey Trap: हनी ट्रैप में फंसाकर मुंबई के कारोबारी से वसूले 50 लाख, 1 माह पहले की थी किडनैपिंग की प्लानिंग

झारखंड के होटल में चल रहा था देह व्यापार, देर रात अचानक पहुंच गई पुलिस; रंगे हाथ बिहार के दरोगा समेत 11 को पकड़ा