Move to Jagran APP

ना इसको खबर... ना उसको पता, कैश वैन से गायब हो गया 14 लाख रुपये से भरा बक्सा; जांच हुई तो चकरा गई पुलिस

जमशेदपुर के पोटका में अजीबोगरीब ढंग से कैश वैन से साढ़े चौदह लाख रुपये से भरा बक्सा गायब हो गया। यह घटना मंगलवार दोपहर में हुए और मामले की सूचना पुलिस को देर रात दी गई। ऐसे में अब पुलिस इस पूरे मामले को खंगालने में जुटी है। मामले में कैश वैन के चालक दो गार्ड कैशियर समेत अन्य दो से पूछताछ कर रही है।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Shashank ShekharPublished: Wed, 27 Dec 2023 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2023 09:25 PM (IST)
ना इसको खबर... ना उसको पता, कैश वैन से गायब हो गया 14 लाख रुपये से भरा बक्सा;

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जमशेदपुर के पोटका थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया के शाखा के सामने से दिनदहाड़े (एसआइएस) कैश वैन से 14 लाख 50 हजार रुपये से भरा बक्सा के रहस्यमय तरीके से गायब होने का मामला सामने आया है। पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद मामले की जांच वरीय पुलिस अधिकारी कर रहे है।

वहीं, कैश वैन के चालक, दो बंदूकधारी सुरक्षा गार्ड, कैशियर समेत अन्य दो से पोटका थाना की पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना मंगलवार दोपहर 12.30 बजे के आस-पास की है और मामले की सूचना पुलिस को देर रात 11 बजे दी गई। रुपये से भरा बक्सा कैसे और किस परिस्थिति में गायब हुए, मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, पोटका थाना प्रभारी और सर्किल इंस्पेक्टर पता लगा रहे है।

अब तक की जांच में मामला संदेहास्पद

डीएसपी चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि अब तक की जांच में मामला संदेहास्पद लग रहा है। इधर, पुलिस ने अब तक जांच में पाया कि कैश वैन के भीतर कैश से भरे बक्सा को रखने के लिए केबिन बना रहता है। वैन में सीसीटीवी भी लगी रहती है। पुलिस ने वैन की जांच की तो सीसीटीवी कैमरा को दूसरी दिशा की ओर मुड़ा हुआ पाया, जिसके कारण बक्सा वैन के भीतर से कैसे गायब हुआ।

यह कैद नहीं हो पाया। कैमरे में छेड़छाड़ होने की बात सामने आ रही है।मिली जानकारी अनुसार कैश वैन में सवार एसआइएस के कर्मियों ने बताया 23 से 25 दिसंबर तक बैंक बंद था। 26 दिसंबर को बैंक खुलने पर मंगलवार को पोटका के हाता, हल्दीपोखर क्षेत्र के सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान से रुपये का कलेक्शन किया गया। चार बैग में रुपया भरा था।

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस 

दो बैग को हाता के बैंक ऑफ इंडिया में जमा कराया गया, जिसमें 10 लाख से कुछ अधिक रुपये थे। दो बैग को बक्सा में रखा गया, जिसे पोटका के बैंक ऑफ इंडिया शाखा में जमा करने था। बक्सा में 14 लाख 50 हजार रुपये थे। वैन जब पोटका के बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच पहुंची तो वैन में सवार कर्मचारियों ने बक्सा को गायब पाया, जबकि जांच बैंक है। वहां हमेशा भीड़ रहती है। लोगों का आना-जाना लगा रहता है। कैश वैन से बक्सा गायब हो गया। किसी ने नहीं देखा।

ये भी पढ़ें: New Year सेलिब्रेशन को लेकर प्रशासन अलर्ट, कानून तोड़ने वालों पर होगा तुरंत एक्शन; झारखंड पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: जस्टिस एस चन्द्रशेखर बने झारखंड हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस, 29 दिसंबर से संभालेंगे कार्यभार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.