Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेटिंग हॉल में पंखा न लगाने पर सीसीएम ने लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चीफ कमर्शियल मैनेजर (सीसीएम) पीके साहू ने शनिवार को टाटानगर स्ट

By JagranEdited By: Updated: Sat, 25 Aug 2018 08:00 PM (IST)
Hero Image
वेटिंग हॉल में पंखा न लगाने पर सीसीएम ने लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चीफ कमर्शियल मैनेजर (सीसीएम) पीके साहू ने शनिवार को टाटानगर स्टेशन का निरीक्षण किया। हाल के दिनों में उनका यह तीसरा निरीक्षण था। पिछले दो बार के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल में दो पंखे लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन शनिवार को उनके तीसरे बार के निरीक्षण तक भी पंखे नहीं लगाए जा सके थे। इससे वे उखड़ गए और रेल अधिकारियों को फटकार लगाई।

--

पार्किग फ्लोर ठीक करने के निर्देश

सीसीएम ने पार्किग का निरीक्षण करने के दौरान टूटी-फूटी फ्लोर को शीघ्र ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेकेंड क्लास वेटिंग रूम को शौचालय के समीप स्थित एक कमरे में लगे गंदगी के अंबार को साफ साफ कर जमीन के पक्कीकरण के निर्देश भी दिए।

यह विडियो भी देखें

--

दुरंतो के कर्मचारियों की संख्या गिनने को कहा

सीसीएम ने निरीक्षण को दौरान ट्रेन दुरंतों एक्सप्रेस के टीटीई से पूछा कि उनकी ट्रेन में कितने रेलकर्मी हैं, इसपर टीटीई बता नहीं पाए। इसपर सीसीएम ने हिदायत दी कि ट्रेन में जितने भी रेलकर्मी हैं, उनके नाम व मोबाइल नंबर ले कर रखा करें। ताकि ट्रेन में कोई घटना दुर्घटना, चोरी की वारदात होती है तो तुरंत संबंधित व्यक्ति से संपर्क किया जा सके।

--

फ्रूट स्टॉल में शटर लगाने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान सीसीएम ने देखा कि प्लेटफार्म नंबर एक स्थित एक फ्रूट स्टाल के मुख्य गेट पर चादर लगाकर संचालक गायब था। इसपर उन्होंने दुकान में शटर लगाने की बात कही। चादर लगाने से मना किया।

--

ब्लॉक नहीं मिलने के कारण निर्माण में दिक्कत

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से सेकेंड इंट्री गेट तक बनने वाले फूट ओवर ब्रिज के निर्माण में देरी के बारे पूछने पर सीसीएम ने कहा कि काम तेजी से चल रहा है। फूट ओवर ब्रिज के निर्माण में हाई वोल्टेज तार आड़े आ रही है। इसके लिए ब्लॉक लेने की जरुरत है। लेकिन उक्त रुट में बहुत ज्यादा ट्रैफिक होने के कारण ब्लॉक नहीं लिया जा पा रहा है।

---

बिना अनुमति वाहनों में लोड होते पार्सल, भड़के

टाटानगर स्टेशन के एजेंटों द्वारा बिना अनुमति के ही ट्रेन से आए पार्सल का सामान आटो व वाहनों में लोड कर स्टेशन से बाहर ले जाया जाता है। यह देख सीसीएम निरीक्षण के दौरान भड़क गए और लोड होने वाले सामानों की पूरी रिपोर्ट बनाने को कहा।

--

परिचालन विभाग में लगेगा टीवी

टाटानगर स्टेशन में सफाई की स्थिति व अन्य किसी तरह की घटना दुर्घटना देखने के लिए कुल 48 सीसीटीवी कैमरे परिचालन विभाग में लगाए गए हैं, लेकिन इस कैमरे से आने वाले चित्रों को देखने के लिए एक ही टीवी है। जिसमें सिर्फ 22 लोकेशन ही नजर आते है। इसी कारण एक ओर टीवी लगाने का निर्देश दिया दया है।

---

प्लेटफार्म पर रखी सब्जियां हटवाई

इससे रेलवे ट्रेक, बुकिंग काउंटर, प्रथम श्रेणी वेटिंग रुम प्लेटफार्म नंबर एक, दो तीन व चार का निरीक्षण किया। प्लेटफार्म नंबर दो तीन में रखे गये सब्जियों को भी वहां से तुरंत हटाने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन निदेशक एच के बालमुचू, सीई शंकर झा, डिपुटी एसएस एस के पति सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद थे।