Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलत ट्रेन में चढ़े युवक ने खींची चेन, गिरफ्तार

टाटानगर स्टेशन में आई ट्रेन संतरागाछी काचीगोड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोकने के आरोप में एक युवक को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 20 Sep 2018 12:39 PM (IST)
Hero Image
गलत ट्रेन में चढ़े युवक ने खींची चेन, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन में आई ट्रेन संतरागाछी काचीगोड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का चेन पुलिंग करने के मामले में एस नंद राव को आरपीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। एस नंद राव को जिस ट्रेन में चढ़ना था उसमें नहीं चढ़कर गलती से दूसरी ट्रेन संतरागाछी काचीगोड़ा एक्सप्रेस में चढ़ गया था। जब एस नंद राव को ट्रेन में चढ़ने के बाद यह आभास हो गया कि वह गलत ट्रेन में चढ़ गया है। हड़बड़ी में पहले उसने ट्रेन से कूदने का प्रयास किया लेकिन तबतक ट्रेन रफ्तार पकड़ चुकी थी। इसके बाद उसने ट्रेन को रोकने के लिए आपाताकालीन जंजीर खींच दी। जंजीर खींचने के बाद वह ट्रेन से नीचे कूद गया। चेन पुलिंग होने से रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ सक्रिय हो गई। आरपीएफ जवानों ने एस नंद राव को ट्रेन से कूदते देखा तो दौड़कर पकड़ लिया। उधर ट्रेन रुकी रही। कुछ देर के बाद संतरागाछी कांचीगोड़ा एक्सप्रेस ट्रेन टाटानगर स्टेशन से रवाना हुई। आरपीएफ ने एस नंदराव को गिरफ्तार कर रेलवे अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

टाटानगर स्टेशन के एस्केलेटर फिर बंद

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक का एस्केलेटर बुधवार को फिर से बंद हो गया। एस्केलेटर के बंद होने से रेल यात्रियों को बुधवार को परेशानी हुई। एस्केलेटर प्रतिदिन चार से पांच घंटा तक बंद रहता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी एस्केलेटर की स्थिति में रेल अधिकारियों द्वारा कोई सुधार नहीं किया जा रहा है। इसके पूर्व भी यात्रियों के गिरने की घटनाओं की वजह से कई बार एस्केलेटर को बंद किया जा चुका है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर