Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'JMM के सामने झुकी कांग्रेस...', सीट शेयरिंग फॉर्मूला से नाराज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष; कर दिया ये एलान

आईएनडीआईए गठबंधन के सीट शेयरिंग फॉर्मूला पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह आदिवासी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू नाराज नजर आ रहे हैं। एकमात्र सीटिंग सीट सिंहभूम को छोड़ने पर बलमुचू ने कहा कि हमें परंपरागत सीटिंग सीट को नहीं छोड़नी चाहिए। हमनें बहुत ताकत से इस बात को रखा था। किसी भी कीमत पर सीटिंग सीट को नहीं छोड़ना चाहिए।

By Mantosh Mandal Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 01 Apr 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
'JMM के सामने झुकी कांग्रेस...', सीट शेयरिंग फॉर्मूला से नाराज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष; कर दिया ये एलान

जागरण संवाददाता, घाटशिला। आईएनडीआईए गठबंधन के सीट फॉर्मूला पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह आदिवासी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू नाराज नजर आ रहे है। एकमात्र सीटिंग सीट सिंहभूम को छोड़ने पर बलमुचू ने कहा कि हमें परंपरागत सीटिंग सीट को नहीं छोड़नी चाहिए। मैंने बहुत ताकत से इस बात को रखा था।

उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर सीटिंग सीट को नहीं छोड़नी चाहिए। सिंहभूम हमारी परंपरागत सीटिंग सीट है, जिस पर हमारा पूरा दावा बनता था। पता नहीं आलाकमान किस दबाव में है। एक तरह से उनके (झामुमो) के सामने नतमस्तक हो गई। मुझे जो जानकारी मिल रही उसमें सिंहभूम व जमशेदपुर सीट झामुमो ने ले ली।

चाईबासा सीट हमारी है- प्रदीप बलमुचू

बलमुचू ने कहा कि अब वे जब दिल्ली जाएंगे तो इस मसले पर अपनी बात रखेंगे। चाईबासा सीट हमारी है। सीट फॉर्मूला पर जो लीड कर रहे है, जो प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व पर है वह गलती कर रहे। आलाकमान तक सही तरीके से जानकारी नहीं दी गई। हमें इतना ज्यादा कंप्रमाइज नहीं करना चाहिए।

ठीक है हमलोग छोड़ देंगे, लेकिन सिंहभूम में 6 विधानसभा में क्या उसमें वह विधानसभा के चुनाव में आधा-आधा करेंगे। कांग्रेस के लिए छोड़ेंगे। क्योंकि विधानसभा में झामुमो का ज्यादा इसलिए दिखता क्योंकि हमने सरकार बनाने के लिए उसे अधिक छोड़ा था।

बलमुचू ने घाटशिला से चुनाव लड़ने का एलान किया

बलमुचू ने कहा कि जब लोकसभा में मेरा सीटिंग वह ले सकता है तो फिर विधानसभा में भी वह अपना सीटिंग क्यों नहीं छोड़ सकते। इधर, बलमुचू ने घाटशिला से चुनाव लड़ने का एलान किया।

बलमुचू ने कहा लोकसभा में जो महागठबंधन का प्रत्याशी होगा, उसकी जीत के लिए हमारी पूरी कोशिश होगी। हम मिलकर पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Bijli: बिजली के लिए इस जिले को अभी करना होगा इंतजार, तूफान के बाद प्रभावित हुई थी पावर सप्लाई

Train News: 5 से 7 अप्रैल तक इस रूट की 6 ट्रेनों का परिचालन होगा प्रभावित, यह है कारण; पढ़ें डिटेल