Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में छठ को लेकर जारी अधिसूचना पर हो पुर्नविचार : डा. अजय

झारखंड में छठ पर्व मनाने को लेकर सत्ता-विपक्ष के नेता भी सक्रिय हो गए हैं। सरकार की अधिसूचना में सुधार करने को लेकर भाजपा नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस भी गंभीर हो गया है। प्रदेश में सभी जगह अधिसूचना में सुधार करने के स्वर तेज हो गए हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Updated: Tue, 17 Nov 2020 05:01 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में छठ को लेकर जारी अधिसूचना पर हो पुर्नविचार। जागरण

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । झारखंड में छठ पर्व मनाने को लेकर सत्ता-विपक्ष के नेता भी सक्रिय हो गए हैं। सरकार की अधिसूचना में सुधार करने को लेकर भाजपा नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस भी गंभीर हो गया है। प्रदेश में सभी जगह अधिसूचना में सुधार करने के स्वर तेज हो गए हैं। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. अजय कुमार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर नए ढ़ंग से सूचना जारी करने की अपील की है।

अपने लिखे पत्र में डा. अजय ने मुख्यमंत्री से कहा है कि छठ महापर्व बिहार-झारखंड के आवाम का प्रचंड आस्था का पर्व है। नदियों, जलाशयों में खड़े होकर सुर्य को अर्ध्य देने के बाद ही इस पर्व की पूर्णता होती है। ऐसे में मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा गया है कि अविलंब मामले मे हस्तक्षेप करें एवं आदेश पर पुनर्विचार करते हुए छठव्रतीयो को समाजिक दूरी का पालन करते हुए धाट पर पुजा अर्चना करने की अनुमति प्रदान करें।

गोविंदपुर में बंटने लगी छठ की सामग्री

लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर गोविंदपुर में श्रद्धालुओं के बीच कददू का वितरण किया गया। कांग्रेस नेता चंदन पांडेय की उपस्थिति में गोविंदपुर चांदनी चौक पर छठ पूजा करने को लेकर सामग्री का वितरणकिया

गया। इस मौके पर चंदन पांडेय के साथ राजू कुमार, रमेश भगत, दिनेश, दीपू कुमार, मोनू गोप, नीतीश सिंह, विवेक कुमार, सोनू लाल, जयराम आदि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर