Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: अपनों में ही उलझी कांग्रेस, इस सीट पर बिगड़ सकता है खेल; कई नेताओं ने ठोका दावा

लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही वैसे-वैसे सभी पार्टियों में सीट बंटवारे को लेकर चर्चाएं तेज होती जा रही है। ऐसे में कुछ नेता दावेदारी भी ठोकने में लग गए हैं। कुछ ही ऐसा कश्मकश कांग्रेस में भी चल रहा है जहां सीट बंटवारे को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही है और अहम सीटों पर पार्टी के नेता अपनी-अपनी दावेदारी पेश में करने में जुटे हैं।

By Birendra Kumar OJha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 14 Feb 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election: अपनों में ही उलझी कांग्रेस, इस सीट पर बिगड़ सकता है खेल;

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक 19 नेताओं-कार्यकर्ताओं ने सोमवार तक आवेदन दिया था।

वहीं, मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जिला उपाध्यक्ष अवधेश सिंह ने भी आवेदन दे दिया। इसके साथ ही जमशेदपुर लोकसभा के लिए कांग्रेस से कुल प्रत्याशी की संख्या 20 हो गई है।

आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से अवधेश कुमार सिंह जिला उपाध्यक्ष ने अपनी दावेदारी पेश की है। उम्मीदवारी का आवेदन जिला कांग्रेस कार्यालय तिलक पुस्तकालय में समर्थकों के साथ जमा किया।

छात्र जीवन से ही कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय- अवधेश सिंह

अवधेश ने कहा कि छात्र जीवन से ही वे युवा कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय हो गया थे, विगत 23 वर्षों से लगातार जिला कांग्रेस कमेटी में महामंत्री और उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत रहे है।

अवधेश कुमार सिंह ने अपने समर्थकों के साथ बिष्टुपुर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय (तिलक पुस्तकालय) में आवेदन जमा किया।

राकेश्वर पांडेय व सुबोध सरदार भी दावेदार

जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय व कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुबोध सिंह सरदार भी दावेदार हैं। दोनों ने मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आवेदन पत्र जमा किए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर