Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: पेटीएम पर बाइक सवार से 500 रुपये घूस लेना पड़ा भारी, सिपाही निलंबित और ASI को शोकॉज

Jharkhand Traffic रुपये की वसूली मामले को लेकर झारखंड में एक सिपाही के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई है। बाइक सवार से 500 रुपये पेटीएम पर लिए जाने के मामले में सिपाही को निलंबित कर दिया गया। वहीं सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले एसएसपी ने जुगसलाई में सब इंस्पेक्टर और दो टाइगर मोबाइल जवान को निलंबित किया था।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 11 Feb 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जांच के नाम पर लोगों को परेशान करने और रुपये की वसूली मामले को लेकर यातायात पुलिस हमेशा चर्चा में रहती है। चेकिंग प्वाइंट पर अगर रोक गए तो कुछ ना कुछ कमी निकालकर लोगों को परेशान करने लगते है। 50 रुपये भी लेने से संकोच नहीं करते।

कुछ ऐसा ही मामला मानगो यातायात थाना क्षेत्र का आया है। शनिवार को सिपाही पंकज कुमार यादव ने बाइक सवार से 500 रुपये वसूली कर ली। वो भी नगद नहीं बल्कि पेटीएम से रुपये लिए। विरोध पर उसे वाहन सवार को डराया-धमकाया। मामले की शिकायत एसएसपी तक पहुंची।

शिकायत की जांच डीएसपी से कराई गई

शिकायत की जांच डीएसपी संजय कुमार सिंह से एसएसपी ने कराई। आरोप को सत्य पाया गया। जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया। वहीं सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

पहले सब इंस्पेक्टर और दो टाइगर मोबाइल जवान हुए थे निलंबित

इससे पहले एसएसपी ने जुगसलाई में सब इंस्पेक्टर और दो टाइगर मोबाइल जवान को निलंबित किया था। पुलिसकर्मियों ने बाइक सवारों की पिटाई कर दी थी। एसएसपी प्रभात कुमार के कार्यकाल में गोविंदपुर में यातायात थाना के एएसआइ को वृद्ध महिला से 50 रुपये लेने के आरोप में निलंबित किया था।

टाटानगर स्टेशन रोड महुआ गली के पास जुगसलाई यातायात थाना की पुलिस ओडिशा और ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले वाहन सवारों को चेकिंग के नाम पर परेशान करते है और रुपये की वसूली करते है।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand Home Guards के लिए अच्छी खबर, चंपई सरकार एक महीने में करने जा रही ये काम; कोर्ट के आदेश के बाद लिया गया निर्णय

JSSC Question Paper Leak Case: प्रश्नपत्र लीक के मामले में नया अपडेट, पलामू में छापेमारी; SIT ने दो और शातिरों को दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर