Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cricketer Saurabh Tiwary: क्रिकेटर सौरभ तिवारी के साथ हो गया खेला, मोबाइल खोलते ही उड़े होश; जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand Cyber Fraud पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर सौरभ तिवारी के नाम पर धोखाधड़ी का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। मोबाइल खेलते ही क्रिकेटर के होश उड़ गए हैं। क्रिकेटर ने थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि क्रिकेटर ने इसी साल फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। फिलहाल वह रणजी खेल रहे हैं।

By Anwesh Ambashtha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
झारखंड के क्रिकेटक सौरभ तिवारी के साथ धोखाधड़ी (जागरण)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। Jharkhand News: बिरसानगर थाना क्षेत्र विजया गार्डेन निवासी क्रिकेटर सौरभ तिवारी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत बिष्टुपुर साइबर थाना में की गई है। घटना के बारे में जानकर पुलिस भी हैरान रग गई।

फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया

पुलिस को सौरभ तिवारी ने बताया कि उनके नाम और फोटो का प्रयोग कर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है जिसमें 7 अगस्त को एक पोस्ट किया गया है कि माेबाइल नंबर 729्र0829790 में उत्तर प्रदेश टी 20 लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग 2024 में अगर कोई भी युवक खेलना चाहे तो इस नंबर पर काल कर बात कर ले।

इसके बाद दूसरा पोस्ट नेशनल क्रिकेट एकेडमी के नाम से डाला गया। जिसमें पंजीयन के लिए 499 और 999 रुपये की मांग की जा रही है जो जालसाजी है।

सौरभ तिवारी ने 12 फरवरी 2024 को ले लिया था संन्यास

सौरभ तिवारी ने 12 फरवरी 2024 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। 34 साल के झारखंड के बल्‍लेबाज सौरभ तिवारी ने कहा था कि वो झारखंड के सीजन के आखिरी रणजी मैच के बाद अपने जूते टांग देंगे।

बता दें कि विराट कोहली के नेतृत्‍व में 2008 में भारतीय अंडर-19 टीम ने वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था। सौरभ तिवारी उस टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक थे। सौरभ तिवारी पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हैं और उन्‍होंने युवा उम्र में माही जैसे लंबे बाल रखे थे। सौरभ तिवारी बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं, लेकिन वो धोनी जैसे लंबे-लंबे शॉट खेलने के लिए जाने जाते थे।

Vande Bharat Express से नोटों से भरा बैग ले जा रहा युवक पटना जंक्शन पर फिर गिरफ्तार, ATS ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

ठगी का शिकार हुए लोगों के लिए साइबर हेल्पलाइन नंबर काफी मददगार हुआ साबित, पुलिस ने फ्रीज कराए 15.77 करोड़ रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर