Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दैनिक जागरण ने बचाई महिला मजदूर की जान

गोविंदपुर हाल्ट में गुरुवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हुई महिला मजदूर शुकुरमुनी बास्के की जान दैनिक जागरण ने बचा ली। इस महिला मजदूर का पैर कट कर लटक गया था।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 05 Oct 2018 01:26 AM (IST)
Hero Image
दैनिक जागरण ने बचाई महिला मजदूर की जान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोविंदपुर हाल्ट में गुरुवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हुई महिला मजदूर शुकुरमुनी बास्के की जान दैनिक जागरण ने बचा ली। इस महिला मजदूर का पैर कट कर लटक गया था। शहर के सदर अस्पताल में महिला का इलाज नहीं हो रहा था। जानकारी मिलने के बाद दैनिक जागरण के सीनियर रिपोर्टर जितेंद्र सिंह और फोटो जर्नलिस्ट रवि चौधरी ने जख्मी महिला को सदर अस्पताल से निकाल कर पहले मेडिका अस्पताल और फिर वहां भी डाक्टरों के हाथ खड़े करने के बाद टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में भर्ती कराया। शहर के समाजसेवी पप्पू सरदार ने 30 हजार रुपये दिए तो टीएमएच में महिला का आपरेशन किया गया। इस मौके पर दैनिक जागरण, जमशेदपुर के सहायक संपादक शशि शेखर और एजीएम दिलावर साहू ने भी महिला का हालचाल जाना।

जादूगोड़ा थाने के धोबनी गांव की रहने वाली महिला मजदूर शुकुरमुनी बास्के मजदूरी करने के लिए रोज शहर आती है। बुधवार को वो छोटा गोविंदपुर में मजदूरी करने के बाद गांव वापस जाने के लिए हाल्ट पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी कि एक एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। उसका एक पैर ट्रेन के नीचे चला गया। पैर कट कर लटक गया है। हड्डी टूट गई है। साथ ही वैस्कुलर इंज्युरी भी है। घटना की जानकारी मिलते ही महिला के जेठ कुंवर बास्के घटनास्थल पर पहुंचे और वहां से घायल को सदर अस्पताल ले गए। सदर अस्पताल में महिला कई घंटे तक पड़ी रही लेकिन, डाक्टरों ने उसका इलाज तक शुरू नहीं किया था। इसकी जानकारी दैनिक जागरण को मिलने के बाद सीनियर रिपोर्ट जितेंद्र सिंह और फोटो जर्नलिस्ट रवि चौधरी सदर अस्पताल पहुंचे और वहां से घायल महिला को मेडिका अस्पताल लाया गया। लेकिन, मेडिका के डाक्टरों ने भी महिला का इलाज करने से यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि वस्क्युलर सर्जरी की यहां सुविधा नहीं है। रात 3.30 बजे तक डॉक्टरों से सुबह तक अस्पताल में रखने की विनती की गई, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। इसके बाद रात तकरीबन चार बजे महिला को टीएमएच में भर्ती कराया गया। यहां टीएमएच की फीस के तौर पर 30 हजार रुपये का इंतजाम किया गया। महिला का इलाज चल रहा है।

-------

दैनिक जागरण का शुक्रिया कि उसने मेरी भावज (छोटे भाई की पत्‍‌नी) को बचा लिया। जागरण का साथ नहीं मिला होता तो शायद वो बच नहीं पाती।

कुंवर बास्के, धोबनी

--

दैनिक जागरण ने हमारी मदद की। सदर अस्पताल से मेडिका ले गए और वहां से लाकर टीएमएच में भर्ती कराया। यहां 30 हजार रुपये का इंतजाम कर घायल महिला का आपरेशन कराया।

बरधीनाथ मुर्मूू, धोबनी

--

तीर्थ स्थल जाने से अच्छा किसी इंसान की मदद करना है। मैं इस महिला के इलाज में 30 हजार रुपये देकर खुश हूं।

पप्पू सरदार, साकची

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें