Move to Jagran APP

चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू पहुंचे टाटानगर, बादाम पहाड़ के लिए हुए रवाना

चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू बुधवार अपने विशेष निरीक्षण यान से टाटानगर स्टेशन पहुंचे और यहां से वे सीधे बादाम पहाड़ सेक्शन की ओर कूच कर गए। उनके साथ टाटानगर रेलवे स्टेशन के एरिया रेल मैनेजर विनोद कुमार सहित कई अधिकारी भी बदाम पहाड़ की ओर रवाना हुए।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 03:47 PM (IST)
टाटानगर स्टेशन में बातचीत करते डीआरएम वीके साहू एवं अन्य

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू बुधवार अपने विशेष निरीक्षण यान से टाटानगर स्टेशन पहुंचे और यहां से वे सीधे बादाम पहाड़ सेक्शन की ओर कूच कर गए। उनके साथ टाटानगर रेलवे स्टेशन के एरिया रेल मैनेजर विनोद कुमार सहित इंजीनियरिंग विभाग के कई अधिकारी भी निरीक्षण यान से बदाम पहाड़ की ओर रवाना हुए। आपको बता दें की वित्तीय वर्ष 2018-19 के योजना के तहत टाटा से बादाम पहाड़ रूट में 89 किलोमीटर लंबी रेल लाइन में विद्युतीकरण का काम होना है। इसमें से 55 किलोमीटर विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है। ऐसे में चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम ने घोषणा की है कि जहां तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है वहां वे 31 मार्च से पहले इलेक्ट्रिक इंजन वाली ट्रेन चलाएंगे। बदाम पहाड़ सेक्शन में 55 किलोमीटर के दायरे में कुल 6 स्टेशन आते हैं जहां पर यात्री परिचालन शुरू होगा। परिचालन शुरू करने से पहले गुरुवार को साउथ ईस्टर्न रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन पदाधिकारी प्रभास दरसाना बदाम पहाड़ सेक्शन के विद्युतीकरण काम की प्रगति की जांच करने के लिए आ रहे हैं। इसीलिए डीआरएम और उनकी टीम कार्यों को अंतिम रूप देने और कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के लिए बुधवार को बदाम पहाड़ सेक्शन की ओर रवाना हुए हैं। उम्मीद की जा रही है कि मार्च माह के अंत तक यात्री परिचालन शुरू हो जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.