Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में कटियाबाजों के खिलाफ एक्शन, 610 घरों में विभाग ने मारा छापा; 16 लाख की वसूली

Jharkhand Bijli News झारखंड में बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन देखने को मिल रहा है। ताजा उदाहरण कोल्हान क्षेत्र का है जहां शनिवार को बिजली विभाग की टीम ने 610 घरों में छापामारी की। इस दौरान 73 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। वहीं इस दौरान विभाग ने आरोपितों से 16 लाख 92 हजार 753 रुपये जुर्माना वसूला गया।

By Manoj Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 14 Jul 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का एक्शन। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। Jharkhand Bijli News चोरी की बिजली जलाने वाले व बकाएदारों के खिलाफ शनिवार को पूरे कोल्हान में छापेमारी अभियान चलाया गया।

जानकारी देते हुए जमशेदपुर एरिया बोर्ड के विद्युत महाप्रबंधक श्रवण कुमार ने बताया कि कोल्हान के घाटशिला, मानगो, जमशेदपुर, चाईबासा, चक्रधरपुर, सरायकेला, आदित्यपुर क्षेत्रों में कुल 610 घरों में छापेमारी की गई, जिसमें से 73 लोगों पर बिजली चोरी का मामला विभिन्न थाना में दर्ज कराया गया।

आरोपितों से करीब 17 लाख रुपयों की वसूली

आरोपितों से कुल मिलाकर 16 लाख 92 हजार 753 रुपये जुर्माना वसूला गया। विद्युत महाप्रबंधक ने बताया कि जमशेदपुर सर्किल के जमशेदपुर, आदित्यपुर, घाटशिला व मानगो डिवीजन में कुल 382 घरों में छापेमारी की गई जिसमें से 47 लोगों पर विभिन्न थानों में एफआइआर दर्ज कराया गया है। 

इनसे 13 लाख 7 हजार 862 रुपये की वसूली की गई। विद्युत महाप्रबंधक श्रवण कुमार ने बताया कि चाईबासा सर्किल के चाईबासा, चक्रधरपुर व सरायकेला विद्युत डिवीजन के 228 घरों में छापेमारी की गई। इसमें से 47 लोगों पर बिजली चोरी या मीटर बाइपास कर बिजली जलाते हुए पकड़े गए।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Free Electricity: झारखंड में अब फ्री मिलेगी 200 यूनिट बिजली, इन्हें मिलेगा लाभ; पढ़े पूरी डिटेल

Jharkhand Smart Meter: चुपके से बिजली का लोड बढ़ाया तो, खुद डिस्कनेक्ट हो जाएगा स्मार्ट बिजली मीटर