Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: 'बॉस का आदेश है 50 लाख दे दो नहीं तो...' महिला के कॉल के बाद कारोबारी सहमा; एक्शन में पुलिस

जमशेदपुर में कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 21 नवंबर को एक महिला ने कारोबारी के मोबाइल पर कॉल किया और उससे कहा कि जल्द से जल्द 50 लाख रुपये दे दे। यह बॉस का आदेश है नहीं तो अंजाम भगतना पड़ेगा। अब ऐसे में सहमे कारोबारी ने पुलिस से शिकायत कर प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

By Anwesh AmbashthaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 26 Nov 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
'बॉस का आदेश है 50 लाख दे दो नहीं तो...' महिला के कॉल के बाद कारोबारी सहमा; एक्शन में पुलिस

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। मानगो के एमजीएम थाना क्षेत्र हिलव्यू कॉलोनी निवासी कारोबारी श्याम सिंह से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने और धमकी देने का मामला सामने आया है।

इस मामले में एमजीएम थाना में 21 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है। वहीं, घटना के बाद से कारोबारी भयभीत हैं। मामले में कुछ बताने से इनकार कर रहे हैं।

बता दें कि श्याम सिंह जमीन के कारोबारी हैं और ठेकेदारी भी करते हैं। काफी दिनों बाद इतनी बड़ी रकम रंगदारी स्वरूप मांगने की बात सामने आई है।

21 नवंबर को मोबाइल पर आया था कॉल

श्याम सिंह के मोबाइल पर 21 नवंबर को कॉल आया था। कॉल करने वाली महिला थी। उसने धमकी देते हुए 50 लाख रुपये रंगदारी की मांग की। साथ ही महिला ने कहा कि बॉस का आदेश है। जल्द से जल्द से रुपये दे दें, नहीं तो बुरे परिणाम भुगतने को तैयार रहे। किस बॉस का आदेश है। उसके बारे में नहीं बताया गया।

इसकी जानकारी श्याम सिंह ने एमजीएम थाना प्रभारी राजू को दी। इसके बाद रंगदारी मांगने और धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। जांच में पता चला कि जिस नंबर से कॉल किया गया।

पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मोबाइल को कोई दूसरा व्यक्ति इस्तेमाल कर रहा है। फोन करने वाली महिला ने अपना नाम सुनीता बताया था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि मानगो गौड़ बस्ती निवासी अमरनाथ सिंह की हत्या दुमका के बासुकीनाथ में 27 जुलाई को कर दी गई थी। अमरनाथ सिंह के नाम पर उसके गुर्गे मानगो क्षेत्र के कारोबारियों से रंगदारी मांगते थे। जमीन की खरीद-बिक्री को लेकर अमरनाथ सिंह और गणेश सिंह के गुर्गों के बीच वर्चस्व को लेकर फायरिंग और हत्या की घटनाएं होती रही है।

अमरनाथ सिंह की हत्या के पहले उसके गुर्गों ने सहारा सिटी के एक जमीन कारोबारी से रंगदारी मांगी थी। डिमना चौक पर पिस्तौल सटा गोली मारने का प्रयास भी किया था।

यह भी पढ़ें: झारखंड में दिल्ली जैसी दिल दहलाने वाली वारदात, छात्र के गर्दन व सीने पर किया चाकू से 20-25 वार; झाड़ियों में फेंका शव

यह भी पढ़ें: Jharkhand News : मंदिर परिसर में चल रहा था अश्लील डांस, नशे में धुत्त युवक लगा रहे थे ठुमके; पुलिस पहुंची तो...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर