Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में बीबीए की छात्रा को मिला 23 लाख का पैकेज, अर्का जैन यूनिवर्सिटी की रविंदर कौर ने रचा इतिहास

झारखंड के गम्हरिया स्थित अर्का जैन यूनिटसिटी की बीबीए अंतिम वर्ष की छात्रा रविंदर कौर को मल्टीनेशनल कंपनी डीई शा ग्रुप ने 23.05 लाख के पैकेज पर लाॅक किया है। यह पैकेज कंपनी ने छात्रा को इन्फिनिटी इंटर्रशिप पूरा करने के बाद दिया।विश्वविद्यालय के निदेशक सह कुलसचिव डा. अमित कुमार श्रीवास्वत ने बताया कि यह यूनिवर्सिटी में अब तक किसी छात्र दिया जाना वाला यह सर्वोत्तम पैकेज है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 28 Nov 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
23 लाख का पैकेज पाने वाली बीबीए की छात्रा रविंदर कौर ।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। झारखंड के गम्हरिया स्थित अर्का जैन यूनिटसिटी की बीबीए अंतिम वर्ष की छात्रा रविंदर कौर को मल्टीनेशनल कंपनी डीई शा ग्रुप ने 23.05 लाख के पैकेज पर लाॅक किया है। वह हैदराबाद स्थित कंपनी के कार्यालय में एसोसिएट के रूप में योगदान देंगी। यह झारखंड की किसी भी यूनिवर्सिटी के लिए अब तक सबसे बड़ा पैकेज है।

इंटर्नशिप में मिले 30 हजार प्रति महीना

यह पैकेज कंपनी ने छात्रा को इन्फिनिटी इंटर्रशिप पूरा करने के बाद दिया। इस इंटर्नशिप के दौरान छात्रा को 30 हजार रुपये प्रतिमाह कंपनी ने प्रदान की। यह कंपनी वैश्विक निवेश और प्रौद्योगिकी विकास फर्म है, जिसके कार्यालय उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

यूनिवर्सिटी में अब तक किसी छात्र दिया गया यह सर्वोत्तम पैकेज

छात्रा की इस उपलब्धि पर अर्का जैन विश्वविद्यालय के निदेशक सह कुलसचिव डा. अमित कुमार श्रीवास्वत ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर छात्रा को बधाई दी है। उन्होंने डीई शा इन्फिनिटी के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि यूनिवर्सिटी में अब तक किसी छात्र दिया जाना वाला यह सर्वोत्तम पैकेज है। उन्होंने बताया कि डीई शा समूह इन्फिनिटी इंटर्नशिप कार्यक्रम सभी धाराओं के स्नातक छात्रों को वित्तीय और तकनीकी क्षेत्रों में व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने, प्रतिभा विकास और उद्योग प्रदर्शन को बढ़ावा देने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

फाइनल प्लेसमेंट में नाम आना एक सपना

अपनी उपलब्धि पर छात्रा रविंदर कौर का कहना है कि मैं भावनाओं के मिश्रण से अभिभूत हूं। ऐसे प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल संस्थान में पहले इंटर्नशिप और फिर फाइनल प्लेसमेंट सुरक्षित करना एक सपने के सच होने जैसा है।

हजारों उम्मीदवारों के बीच यह मुकाम हासिल करने से मेरा विश्वास और मजबूत हुआ है। इसके लिए अर्का जैन यूनवविर्सटी के सभी शिक्षकों के प्रति आभार भी प्रकट करना चाहता हूं। यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट हेड का भी योगदान सराहनीय रहा।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी सुरंग से बाहर निकाले गए कई मजदूर, झारखंड के 15 परिवारों में खुशी का माहौल

यह भी पढ़ें: पेड़ लगाओ फ्री बिजली पाओ! झारखंड सरकार का बड़ा एलान; योजना का लाभ लेने के लिए इन शर्तों को करना होगा पूरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर