Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे फाटक पर मालगाड़ी के चार वैगन बेपटरी, एक घंटे प्रभावित रही डाउन लाइन

टाटानगर रेलवे फाटक के पास रविवार शाम लगभग पौने छह बजे एक मालगाड़ी के चार डिब्बे बेपटरी हो गए। इसके कारण लगभग एक घंटे मुंबई-हावड़ा डाउन लाइन प्रभावित रही।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 28 Dec 2020 09:00 AM (IST)
Hero Image
रेलवे फाटक पर मालगाड़ी के चार वैगन बेपटरी, एक घंटे प्रभावित रही डाउन लाइन

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे फाटक के पास रविवार शाम लगभग पौने छह बजे एक मालगाड़ी के चार डिब्बे बेपटरी हो गए। इसके कारण लगभग एक घंटे मुंबई-हावड़ा डाउन लाइन प्रभावित रही।

बीसीएम वैगन 11 नंबर लाइन से निकलकर नीमपुरा के लिए रवाना हो रही थी। इसी दौरान ट्रैक बदलते समय मालगाड़ी के चक्के प्वाइंट पर बेपटरी हो गए। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ। दुर्घटना से मुंबई-हावड़ा डाउन लाइन को एहतियात के लिए कुछ देर के लिए डाउन लाइन पर परिचालन को रोक दिया गया। ऐसे में 02022 हावड़ा कोविड 19 जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन को अप लाइन से रवाना किया गया है। साथ ही मालगाड़ी को पटरी पर लाने के लिए एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) भी मौके पर पहुंच गई है। क्रेन की मदद से बेपटरी वैगन को ट्रैक पर चढ़ाया गया। हालांकि रेलवे प्रबंधन का कहना है कि डाउन लाइन को जल्द ही री-स्टोर कर अप व डाउन लाइन को शुरू कर दिया गया है।

-----

रेलवे फाटक के पास मालगाड़ी के चार डिब्बे बेपटरी हुए हैं। इसके कारण डाउन लाइन कुछ समय के लिए बाधित रहा। दुर्घटना क्यों हुई इसकी जांच की जा रही है।

-विजय कुमार यादव, सीनियर डीसीएम (फ्रेड), चक्रधरपुर मंडल

-----------------

जांच के आदेश

जासं, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के ओल्ड शेड में विनोद महतो की मौत की जांच चार सदस्यीय अधिकारियों की टीम करेगी। इसके लिए चक्रधरपुर मंडल के सहायक डिविजनल सेफ्टी ऑफिस ने आदेश जारी कर दिए है। चार सदस्यीय जांच कमेटी को जिम्मेदारी दी गई है कि वे पूरे मामले की जांच कर चार दिन इसकी रिपोर्ट दें। साथ ही जांच कमेटी को यह भी बताने का निर्देश दिया गया है कि उक्त घटना के लिए कौन जिम्मेदार है।

------

------

कामाख्या-लोकमान्य ट्रेन का परिचालन शुरू

जासं, जमशेदपुर : 02256 सियालदाह एसी सुपरफास्ट स्पेशल (कामाख्या-लोकमान्य तिलक टर्मिनल) ट्रेन का पूर्वोत्तर रेल ने फिर से परिचालन शुरू किया है। यह साप्ताहिक ट्रेन कामख्या से शनिवार को रवाना होगी और यह ट्रेन रविवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद यह मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए रवाना हो जाएगी। वहीं, मुंबई से 02255 ट्रेन मंगलवार को रवाना होगी और यह ट्रेन बुधवार दोपहर दो बजकर 38 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी और पांच मिनट के ठहराव के बाद दो बजकर 43 मिनट पर कामाख्या के लिए रवाना हो जाएगी।