Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टाटानगर स्टेशन पर मिली बच्ची बता रही थी अलग ही कहानी, ऐसे सच आया सामने, आप भी जानिए

Girl found at Tatanagar station. रेलवे पुलिस बल ने पूछा तो बच्ची ने खुद को पटना जूलॉजिकल पार्क के पास की रहनेवाली बताया और अपने पापा का नाम राजेश देसाई बताया। उसने बताया कि वह अपने पापा के साथ मुंबई जाने के लिए निकली थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Updated: Fri, 05 Feb 2021 12:43 PM (IST)
Hero Image
चाइल्डलाइन की अध्यक्ष चेयरमैन पुष्पा तिर्की ने बच्ची की काउंसलिंग की।

जमशेपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन पर मिली बच्ची के परिवार वालों को चाइल्डलाइन ने खोज निकाला है। गुरुवार की शाम एक बच्ची लावारिस हालत में टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर घूमते हुए पाई गई थी। उसके अभिभावक को बच्च्ी को सौंप दिया है।

रेलवे पुलिस बल ने बच्ची से जब उसके बारे में पूछा तो बच्ची ने खुद को पटना जूलॉजिकल पार्क के पास की रहनेवाली बताया और अपने पापा का नाम राजेश देसाई बताया। उसने बताया कि वह अपने पापा के साथ मुंबई जाने के लिए निकली थी लेकिन पिता से बिछड जाने पर वह साउथ बिहार एक्सप्रेस में बैठ गई और भटकते हुए टाटानगर पहुंच गई है। रेलवे पुलिस फोर्स ने गुरुवार शाम बच्ची को चाइल्डलाइन के हवाले कर दिया था।

जमशेदपुर के कदमा की है बच्ची

शुक्रवार सुबह चाइल्डलाइन की अध्यक्ष चेयरमैन पुष्पा तिर्की ने बच्ची की काउंसलिंग की तब जाकर मालूम चला कि बच्ची पटना की नहीं बल्कि जमशेदपुर की ही रहनेवाली है। बच्ची ने अपने पिता का नाम राजेश देसाई बताया था जबकि पिता का असली नाम राजेश राय है जो कदमा के रहनेवाले हैं। अखबारों में खबर प्रकाशित होने के बाद राजेश पहले रेलवे स्टेशन और उसके बाद चाइल्ड लाइन के संपर्क में आए जहां उन्हें अपनी बच्ची मिल गई है। चाइल्ड लाइन ने कागजी कार्रवाई करते हुए बच्ची को उसके पिता को सौंप दिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर