Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु सीएम के बेटे उदयनिधि के खिलाफ हिंदू संगठनों का विरोध तेज, VHP नेता ने जमशेदपुर में दर्ज कराई शिकायत

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन के हिंदुओं के संबंध में दिए बयान के खिलाफ आक्रोश तेज होता जा रहा है। झारखंड के हिंदू संगठनों द्वारा भी उदयनिधि स्टालिन के बयान के खिलाफ विरोध किया जा रहा है। झारखंड विश्व हिंदू परिषद के प्रचार-प्रसार प्रमुख संजय कुमार ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ जमशेदपुर के सोनारी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

By Birendra Kumar OJhaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 03 Sep 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ सोनारी थाना में लिखित शिकायत। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ जमशेदपुर के सोनारी थाने में लिखित शिकायत की गई है। 

झारखंड विश्व हिंदू परिषद के प्रचार-प्रसार प्रमुख संजय कुमार ने दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि उदयनिधि स्टालिन ने अपने बयान में कहा है कि सनातन धर्म को कई गंभीर बीमारियों की तरह खत्म कर दो।

संजय कुमार के मुताबिक, इस बयान से मैं और मेरे जैसे सनातन धर्म के मानने वालों को हत्या होने की आशंका है। ऐसा महसूस हो रहा है कि वे एक ईसाई धर्म के मानने वाले हैं। उन्होंने सभी ईसाई धर्म के मानने वालों से आह्वान किया है कि सनातन धर्म मानने वाले लोगों को खत्म करो, क्योंकि ये एक बीमारी की तरह हैं।

बयान को बताया सनातन धर्म का अपमान

संजय कुमार ने कहा कि यह (सनातन धर्म मानने वाले) अगर रहेंगे, तो नासूर बनते रहेंगे। उनका बयान क्या साबित करेगा, यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन सनातन धर्म, जो विश्व का सबसे पुराना धर्म है, इसके बारे में इस तरह का बयान देना पूरे सनातन धर्म का अपमान है।

मैं सनातनी हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है। आपसे आग्रह है कि आप इस पर गहन जांच करते हुए अविलंब कार्रवाई करें। उनके बयान से सनातन धर्म की 80 जनसंख्या को अपनी हत्या होने की आशंका महसूस हो रही है।

स्टालिन के बयान की हिंदू बिग्रेड ने की निंदा

जागरण सवाददाता,सिमडेगा: तमिलनाडू के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदय निधि स्टालिन के द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर हिंदू बिग्रेड ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

हिंदू बिग्रेड ने उदय निधि पर सनातन धर्म को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए माफी मांगने का मांग किया है।

राजनीति के लिए अनर्गल बयानबाजी का आरोप

उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति के कारण स्टालिन अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, जो किसी भी सभ्य समाज के लिए शोभनीय नहीं है।

हिंदू बिग्रेड ने कहा कि स्टालिन के बयान की जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि स्टालिन के बयान से ही उनके गंदे सोच और देश के प्रति उनके प्रेम की झलक नजर आ रही है।