Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: जमशेदपुर में फर्जी IT अधिकारी बनकर घर में घुसे बदमाश, उड़ा ले गए लाखों के गहने-8000 रुपये कैश

झारखंड के जमशेदपुर में फर्जी आईटी अधिकारी बनकर घर में घुसे बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि सुंदरनगर में ये पहले घर में घुसे उसके बाद घर के लोगों को बंधक बनाकर कैश और सोने-चांदी के जेवर उड़ा ले गए। पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई है। यह वारदात थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर हुई है।

By Anwesh AmbashthaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 25 Sep 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर में फर्जी IT अधिकारी बनकर घर में घुसे बदमाश,

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर: जमशेदपुर में थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर साजिश के तहत बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

बताया जा रहा है कि ये बदमाश फर्जी इनकम टैक्स का अधिकारी बताकर पहले घर में घुसे फिर घर के लोगों को 30 मिनट से ज्यादा समय तक बंधक बनाया। इस दौरान आठ हजार रुपये और करीब डेढ़ लाख मूल्य के आभूषण लेकर चलते बने।

घटना सुंदरनगर थाना क्षेत्र स्थित जोंड्रागोड़ा लाइन टोला के सोमवार सुबह आठ बजे की है। एम जेम्स ने सुंदरनगर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित बेल्डीह स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं।

घटना थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर घटित हुई है। वहीं, सुंदरनगर थाना की पुलिस के अनुसार मामला डकैती का नहीं, बल्कि ठगी का है।

क्या है पूरा मामला, विस्तार से पढ़िए

 

एम जेम्स की मां एम मेरी ने बताया कि सुबह वह अपनी बेटी के साथ घर पर थी। बेटा एम जेम्स ड्यूटी गया था। सोमवार की सुबह आठ बजे छह लोग उनके घर में खुद को इनकम टैक्स का अधिकारी बताकर घुस गए। इनमें से एक महिला भी शामिल थी। इसके बाद सभी ने मुख्य दरवाजे को बंद कर दिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद धमकाते हुए कहा कि घर में तलाशी लेनी है। बेटी और उन्हें समेत तीन लोगों ने बंधक बना लिया। तीन लोग सभी कमरे में घुसकर रुपये, आभूषण और सामान खोजने लगे।

यह भी पढ़ें: बोकारो: DGP ने अपराधियों की उड़ाई नींद, फरार नक्सलियों की संपत्ति होगी जब्त, अवैध कारोबार पर रोक का आदेश

कैश और सोने-चांदी के जेवर ले उड़े 

पीड़िता ने कहा कि सभी बदमाशों ने कमरे में तोड़फोड़ भी की। इस दौरान घर से लगभग 8 हजार रुपये और आभूषण लेकर निकल गए। आभूषण की कीमत 1.50 लाख रुपये है।

पीड़िता ने बताया कि घर से निकलते समय घटना को अंजाम देने वालों ने एक कागज में हस्ताक्षर भी करवाया और दरवाजा खोलते हुए बाहर चले गए। इसके बाद शोर मचाया।

घटना की सूचना मिलने पर सुंदरनगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ कर मामले की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: CMPF करेगी सरकारी बॉन्ड पर ज्यादा निवेश, 27 को कोयला सचिव व बोर्ड चेयरमैन की दिल्ली में बैठक