Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamshedpur News: गरीबों के पेट पर पड़ रही लात, अंगूठा लेकर अनाज नहीं देता डीलर; कार्डधारियों को दे रखी ये धमकी

Jamshedpur News झारखंड के जमशेदपुर जिले के गम्हरिया प्रखंड में अनाज वितरित करने वाला डीलर गरीबों के पेट पर लात मार रहा है। वह गरीबों का अनाज छीन रहा है। आरोप है कि डीलर अंगूठा ले लेता है लेकिन अनाज नहीं देता है। कार्डधारियों ने डीसी से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। हालांकि डीसी ने अभी तक मामले की जांच भी नहीं करवाई है।

By Abhay LabhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 14 Oct 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Jamshedpur News: गरीबों के पेट पर पड़ रही लात, अंगूठा लेकर अनाज नहीं देता डीलर

संवाद सूत्र, गम्हरिया (जमशेदपुर)। कार्डधारियों ने गम्हरिया प्रखंड के बुरुडीह पंचायत के अंतर्गत बड़ामारी गांव के पीडीएस डीलर रामू हांसदा पर अंगूठा लेकर अनाज नहीं देने का आरोप लगाया है। कार्डधारियों ने डीसी रविशंकर शुक्ला से शिकायत कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

अनाज की कटौती भी करता है डीलर

लाभुकों ने बताया कि अनाज की मांग करने पर डीलर द्वारा राशन कार्ड कैंसिल करवाने की धमकी दी जाती है। कभी-कभार अनाज वितरण करने पर प्रत्येक लाभुक से दो-तीन किलो अनाज की कटौती भी की जाती है।

शिकायत के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई

कार्डधारियों ने कहा कि इसे लेकर पिछले 26 सितंबर को डीसी के जनता मिलन में डीसी से मिलकर डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

डीसी ने अभी तक मामले की जांच तक नहीं करवाई है। इससे लाभुकों में रोष है। इसमें श्याम भगत, परमेश्वर मांझी, बिरधान हांसदा, सोमवारी कालिंदी, दुर्गा कालिंदी, सोनामुनी कालिंदी, प्रधान हांसदा, महेश सोरेन, सोना राम टुडू आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़ें -

BBMKU Dhanbad: राज्यपाल ने कुलपति पद से शुकदेव भोई को हटाया, सामने आई आरोपों की लंबी-चौड़ी लिस्ट

Shardiya Navratri 2023: कल से शारदीय नवरात्र शुरू, अपने मायके आएंगी माता; नौ दिनों तक भक्तों पर बरसेगी अमृत कृपा