Move to Jagran APP

Jamshedpur News: आदित्यपुर में आवासीय बोर्ड के 456 फ्लैटों पर चलेगा बुलडोजर, सर्वे किया गया पूरा; लोगों ने किया विरोध

Jamshedpur News आदित्यपुर में आवास बोर्ड अंतर्गत पुराने/जर्जर व आवासन के लिए अयोग्य घोषित फ्लैटों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। इसके लिए सर्वे पूरा कर लिया गया है। बुधवार को डेलवाइट के प्रतिनिधियों ने जब डब्लू टाइप क्षेत्र में मिट्टी की जांच कर रहे थे तो स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षद रंजन सिंह के नेतृत्व में इसका खूब विरोध किया।

By Chandan Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 04:11 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:11 PM (IST)
जमशेदपुर के आदित्यपुर में टूटेंगे 456 फ्लैट (जागरण)

संवाद सूत्र, आदित्यपुर (जमशेदपुर)। Jamshedpur News: जमशेदपुर के आदित्यपुर में आवास बोर्ड अंतर्गत पुराने/जर्जर व आवासन के लिए अयोग्य घोषित वीकर सेक्शन फ्लैट्स डब्ल्यू टाइप के विरुद्ध किए जा रहे सर्वे एजेंसी के द्वारा लगभग पूरा कर लिया गया है।

बुधवार को इसे लेकर डेलवाइट के प्रतिनिधियों ने जब डब्लू टाइप क्षेत्र में मिट्टी की जांच कर रहे थे तो स्थानीय लोगों ने वार्ड पार्षद रंजन सिंह के नेतृत्व में इसका पुरजोर विरोध किया गया। इसके बाद काम को रोक दिया गया। इस संबंध में बताया जाता है कि जनता फ्लैट के 240,डब्लू टाइप के 108, ईडब्लूएस के अलावा गोविंदपुर के दर्जनों जर्जर घरों का सर्वे पूरा किया गया।

एजेंसी के अमरेंद्र पाठक ने बताया कि सात स्थानों पर मिट्टी जांच व इन जर्जर भवनों का वर्तमान स्थिति का आकलन किया गया है। इसमें एजेंसी ने बताया कि भवनों का सर्वे पूरा हो गया है। अब केवल मिट्टी जांच का काम शेष बचा हुआ है। वह भी जल्द ही पूरा किया जाएगा।

एजेंसी ने बताया कि उनको नहीं पता है कि इस योजना का क्या होगा, लेकिन सरकार ने उनसे सर्वे रिपोर्ट मांगा है। जिसे जल्द सरकार को सौंपा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ इस योजना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व भय व्याप्त हो गया है। लोगों का कहना है कि यदि ऐसा हुआ तो उनके भवनों को खाली कराया जाएगा तो वह कहां जाऐंगे। जबकि लोगों के द्वारा समय-समय पर अपने भवनों का मरम्मत कराया जाता है।

किसी हाल में नहीं टूटेगा आवास

इस सबंध में डब्लू टाइप संघर्ष समिति के प्रमुख सह पूर्व पार्षद रंजन सिंह ने कहा कि उनके रहते कभी भी आम जनता का आवास नहीं टूटेंगे। इसे लेकर जिस हद तक आंदोलन करना होगा व करेंगे। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि इस आंदोलन में ज्यादा से ज्यादा लोगों के द्वारा भाग लिया जाए।

साढ़े चार वर्ष बाद हुआ सर्वे

नगर विकास व आवास विभाग द्वारा अधिसूचना संख्या-2652, दिनांक 28.10.2020 के आलोक में निजी एजेंसी के माध्यम से साढे चार वर्ष बाद इसका सर्वे कार्य शुरू किया गया है। जिसमें आवास बोर्ड अंतर्गत पुराने/जर्जर व आवासन के लिए अयोग्य घोषित रेंटल फ्लैट्स, वीकर सेक्शन फ्लैट्स, स्लम व जनता फ्लैट का सर्वे कराया जा रहा है।

क्योंकि, सर्वे कराने वाली एजेंसी के प्रतिनिधियों के द्वारा किए जा रहे सर्वे के क्रम में यह बताया जा रहा है कि पुराने, जर्जर और आवासन के लिए अयोग्य घोषित रेंटल फ्लैट्स को ध्वस्त कर वहां नए फ्लैट्स का निर्माण कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें

Hemant Soren: हेमंत सोरेन आज शाम 5 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राजभवन में आयोजित होगा समारोह

Champai Soren Resign: 'दूध की मक्खी की तरह निकाल...' चंपई को CM की गद्दी से उतारने पर फूटा बाबूलाल का गुस्सा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.