Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamshedpur News : Tata Steel Employees का महंगाई भत्ता इतने रुपए तक बढ़ा

Tata Steel employees Jamshedpur स्टील वेज के वैसे कर्मचारियों जिनका बेसिक 12 हजार रुपये है उनके वेतन में न्यूनतम 289.20 रुपये जबकि 60 हजार रुपये बेसिक पाने वालों के वेतन में 1446 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

By Sanam SinghEdited By: Updated: Fri, 01 Jul 2022 05:06 PM (IST)
Hero Image
Tata Steel News : टाटा स्टील के कर्मियों को दोगुना मिल सकता है बोनस।

जासं, जमशेदपुर : टाटा स्टील में कार्यरत 13,500 कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी हुई है। स्टील वेज के वैसे कर्मचारियों जिनका बेसिक 12 हजार रुपये है उनके वेतन में न्यूनतम 289.20 रुपये जबकि 60 हजार रुपये बेसिक पाने वालों के वेतन में 1446 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक द्वारा गुरुवार को महंगाई भत्ते के ताजा आंकड़े जारी किए। जिसके तहत कर्मचारियों के डीए में 2.41 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कंपनी में कार्यरत न्यू सीरीज ग्रेड के कर्मचारियों के डीए परप्वाइंट में 157.9 अंक की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में कर्मचारियों के वेतन में 473.70 रुपये की बढ़ोतरी होगी जो कर्मचारियों को जुलाई के वेतन के साथ अगस्त माह में मिलेगा।

--------------

टाटा स्टील प्रबंधन बोनस पर शुरू करे वार्ता, भेजा पत्र

जमशेदपुर। टाटा स्टील में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बोनस की वार्ता शुरू हो। इसके लिए टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी की ओर से आधिकरिक रूप से एक पत्र टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन को भेजा गया है। टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व ने पूर्व की परंपरा के तहत टाटा स्टील की वार्षिक आमसभा के बाद कंपनी प्रबंधन को पत्र भेजती है जिसमें बोनस पर वार्ता शुरू करने का आग्रह किया जाता है। टाटा स्टील की वार्षिक आमसभा 28 जून को संपन्न हुई थी। ऐसे में यूनियन नेतृत्व की ओर से गुरुवार सुबह कंपनी प्रबंधन को पत्र भेजा गया। टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में वित्तीय वर्ष 2021-22 में रिकार्ड 33,011 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है। ऐसे में पुराने बोनस फार्मूले के तहत कर्मचारियों को पिछले बोनस के 270 करोड़ के आंकड़े से डबल से अधिक बोनस मिल सकता है। टाटा स्टील में पिछली बार 18 अगस्त को बोनस समझौता हुआ था। ऐसे में इस बार भी बोनस जल्द होने की उम्मीद की जा रही है।