Move to Jagran APP

Jamshedpur News: मानगो के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, 250 करोड़ की लागत से बनेगा फ्लाइओवर

Jamshedpur News मानगो जाम से मुक्त हो इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर फ्लाई ओवर बनाने का अनुरोध किया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि डिमना रोड स्थित राजस्थान भवन के पास से यह फ्लाई ओवर बनेगा

By Madhukar KumarEdited By: Updated: Mon, 18 Jul 2022 09:56 AM (IST)
Hero Image
Jamshedpur News: मानगो के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, 250 करोड़ की लागत से बनेगा फ्लाइओवर

जमशेदपुर, जासं। मानगो में आए दिन लगने वाले जाम से सदा के लिए छुटकारा दिलाने के लिए क्षेत्र के विधायक सह स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रयास से मानगो में पुल के साथ ही फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाएगा। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए रविवार को मंत्री बन्ना गुप्ता पथ निर्माण विभाग के उच्चस्तरीय टीम के साथ टाटा स्टील के वरीय अधिकारियों की टीम के साथ मानगो गोलचक्कर के आसपास क्षेत्रों में लगने वाले जाम की स्थिति का मुआयना किया। मुआयना के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज मानगो की जनता से किये गए वायदे को पूरा करने आया हूं।

उन्होंने कहा कि मानगो जाम से मुक्त हो इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर फ्लाई ओवर बनाने का अनुरोध किया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि डिमना रोड स्थित राजस्थान भवन के पास से यह फ्लाई ओवर बनेगा जो दोमुहानी होते हुए आदित्यपुर निकल जायेगा, इससे जाम से मुक्ति मिलेगी और सड़क दुर्घटना पर भी अंकुश लगेगा।उन्होंने बताया कि करीब 250 करोड़ रुपये लागत से बनने वाला फ्लाई ओवर डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जायेगा जो मानगो की जनता के लिए गठबंधन सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा होगा।

अपराध रोकने के लिए सड़कों पर लगेंगे 200 सीसीटीवी कैमरा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि शहर के सड़कों पर 200 सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। जिससे अपराध रोकने और ओवर स्पीड रोकने का काम करेगा। उन्होंने बताया कि टाटा स्टील के सहयोग से शहर में सीसीटीवी कैमरा लगेगा। जिससे शहर पर कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी, इससे अपराधियों को पकड़ने में सहयोग मिलेगा ही साथ में रैस ड्राइविंग और ओवर स्पीड करने वालों पर भी नजर रखी जाएगी।

स्वर्णरेखा नदी के संरक्षण और सौंदर्यीकरण में टाटा स्टील करेगी सहयोग

बन्ना गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के दिशा में उनकी महत्वपूर्ण योजना है स्वर्णरेखा नदी का संरक्षण और सौंदर्यीकरण। इसे लेकर टाटा स्टील के एमड़ी से सकारात्मक बात हुई है, एमडी ने वादा किया है, कि नदी के संरक्षण और सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना जल्द तैयार की जाएगी और इस पर कार्य शुरू हो जायेगा। इसके अलावा जल संरक्षण पर भी टाटा स्टील सरकार का सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि ग्रीन कोरिडोर के स्वरूप को लेकर भी चर्चा हुई है, जिसके जल्द सकारात्मक पहल दिखने को मिलेंगे। इस अवसर पर पथ निर्माण विभाग एवं भवन निर्माण विभाग के अधिकारी, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय, टाटा स्टील के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें