Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamshedpur News: एमजीएम में चार घंटे दर्द से तड़पती रही गर्भवती, पेट में ही शिशु की हो गई मौत; परिजन ने किया हंगामा

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल में मंगलवार को एक गर्भवती के पेट में शिशु की मौत हो गई। इससे आक्रोशित उसके स्वजनों ने हंगामा किया और आरोपित चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग की है। इसे लेकर स्वजनों ने अधीक्षक डा. रविंद्र कुमार को लिखित शिकायत भी की है। स्वजनों का आरोप है कि चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से शिशु की मौत हुई है।

By Amit Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 16 Jan 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
अधीक्षक से शिकायत करते पीड़ित के स्वजन।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल में मंगलवार को एक गर्भवती के पेट में शिशु की मौत हो गई। इससे आक्रोशित उसके स्वजनों ने हंगामा किया और आरोपित चिकित्सकों पर कार्रवाई की मांग की है।

इसे लेकर स्वजनों ने अधीक्षक डा. रविंद्र कुमार को लिखित शिकायत भी की है। स्वजनों का आरोप है कि चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से शिशु की मौत हुई है। अगर, गर्भवती महिला को सही समय पर इलाज मिला होता तो शायद शिशु की जान बच जाती।

ढाई बजे के बाद डॉक्‍टरों ने महिला को देखा

दरअसल, मानगो ग्रीन वैली निवासी फरजाना परवीन (22) को प्रसव पीड़ा होने पर सुबह 10.30 बजे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीज के पति रिंकू ने बताया कि भर्ती होने के बाद पत्नी दर्द से तड़पते रही, लेकिन उसे किसी ने देखा नहीं।

दोपहर ढाई बजे के बाद उसे देखा गया और लगभग तीन बजे चिकित्सकों ने कहा कि शिशु की मौत पेट में ही हो गई है। इस दौरान मृत शिशु को उनको सौंप दिया गया।

इसे देख स्वजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पति रिंकू ने बताया कि उनकी पत्नी लगभग चार घंटे तक दर्द से तड़पती रही, लेकिन कोई देखने तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि अगर पत्नी को समय पर इलाज मिला होता तो शायद शिशु की जान बच जाता।

स्वजनों ने यह भी कहा कि अगर समय रहते मरीज को रेफर कर दिया जाता तो भी जान बच सकती थी, लेकिन यहां कुछ भी नहीं किया गया। मृतक के स्वजनों ने घटना की जानकारी भाजपा नेता बिमल बैठा को भी दी तो वे भी मौके पर पहुंचे और अधीक्षक से मिलकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा कि एमजीएम में लगातार इस तरह की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में इसपर सख्ती के साथ कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, अधीक्षक डा. रविंद्र कुमार ने कहा कि मामले की शिकायत मिली है। इसकी जांच की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें -

'हेमंत सोरेन की अकड़ हुई कम...' बाबूलाल मरांडी ने ED की पूछताछ को लेकर CM पर साधा निशाना, कहा- 'चलो कहीं से तो हुई शुरुआत'

हेमंत सोरेन ने ईडी को 20 जनवरी को सीएम आवास बुलाया, ED जमीन घोटाला केस में करेगी पूछताछ