Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: जमशेदपुर पुलिस ने JMM नेता समेत तीन को धर-दबोचा, युवक पर बरसाईं थी ताबड़तोड़ गोलियां; होगी ये कार्रवाई

जमशेदपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। रैश ड्राइविंग को लेकर हुए विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग करने और हमला करने के मामले में झामुमो नेता समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से पुलिस ने एक बंदूक पांच जिंदा कारतूस खोखा और दो तलवार बरामद भी किए हैं। अब पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है।

By Anwesh AmbashthaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
जमशेदपुर पुलिस ने JMM नेता समेत तीन को धर-दबोचा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। बर्मामाइंस थाना की पुलिस ने ईस्ट प्लांट बस्ती लाइन नंबर पांच में रैश ड्राइविंग को लेकर हुए विवाद में शुक्रवार दोपहर दो बजे ताबड़तोड़ फायरिंग करने, गोली मारने और हरवे-हथियार से लैस होकर लोगों पर हमला करने के मामले में ट्रांसपोर्टर सह झामुमो नेता सत्यनरायण गौड़, उसके बेटे मोहित गौड़ और भतीजे को हरिकृष्ण गौड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपितों के पास से एक बंदूक, पांच जिंदा कारतूस, खोखा और दो तलवार बरामद किया गया है। आरोपितों के विरुद्ध फायरिंग में घायल ईस्ट प्लांट बस्ती लाइन नंबर तीन के निवासी प्रदीप मल्लिक की शिकायत पर बर्मामाइंस थाना में प्राथमिकी दर्ज की है।

ऋषिराज सिंह की तलाश में पुलिस

पुलिस को मामले में ऋषिराज सिंह की तलाश है। वहीं, एक अन्य आरोपित को भी पुलिस ने हिरासत में ले रखा है। दूसरी ओर, आरोपित पक्ष की ओर से सुरेश की शिकायत पर घर में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ किए जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इधर, आरोपितों की ओर से की गई फायरिंग की घटना में घायल छात्र प्रवेश कुमार की हालत टीएमएच में अब भी गंभीर बनी हुई है। वह आईसीयू में दाखिल है। पुलिस ने सत्यनरायण गौड़ के लाइसेंसी हथियार का लाइसेंस रद्द करने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

शुक्रवार दोपहर ईस्ट प्लांट बस्ती में रैश ड्राइविंग को लेकर सत्यनारयण गौड़ के बेटे मोहित को स्थानीय लोगों ने रोक लिया था, जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ और बढ़ता चला गया।

जानकारी पर सत्यनारायण गौड़ और उसके भतीजे हरिकृष्ण गौड़ हथियार लेकर घर से निकले। इस दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। वहीं, इस घटना में प्रवेश कुमार को सिर में गोली जा लगी, जबकि प्रदीप मल्लिक को बाएं हाथ में गोली का छर्रा लगा। सत्यनरायण गौड़ के पुत्र मोहित और अन्य ने तलवार, बैट और हरवे हथियार से लैस होकर लोगों पर हमला किया था।

यह भी पढ़ें: Jamshedpur News: रंग मे पड़ा भंग! अमेरिका से छठ पूजा मनाने घर आ रहे इंजीनियर की रास्ते में मौत; परिवार में पसरा मातम

यह भी पढ़ें: Chhath Puja: छठ पूजा का पहला अर्घ्य आज, धनबाद में घाटों पर चाक-चौबंद व्यवस्था; मेडिकल टीम के साथ गोताखोर भी रहेंगे तैनात