Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Board Exam 2024: आज से भरे जाएंगे 12वीं बोर्ड परीक्षा के फॉर्म, आकांक्षा एंट्रेंस एग्जाम की तिथि भी घोषित

इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन भरने का कार्य 28 नवंबर यानी आज से प्रारंभ हो जायेगा। वेबसाइट के माध्यम से स्कूलों को फार्म भरना होगा। जैक अध्यक्ष के आदेश से सचिव एसडी तिग्गा ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए लिखा है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने एवं बैंक में शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित होगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 28 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
आज से भरे जाएंगे 12वीं बोर्ड परीक्षा के फॉर्म। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जमशेदुपर। राज्य में इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के लिए आवेदन भरने का कार्य 28 नवंबर यानी आज से प्रारंभ हो जायेगा। वेबसाइट के माध्यम से स्कूलों को फार्म भरना होगा। बिना शुल्क फार्म भरने का कार्य 12 दिसंबर तथा विलंब शुल्क के साथ यह कार्य 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक होगा।

ऑनलाइन भरा जा सकेगा आवेदन फॉर्म

प्लस टू विद्यालय और महाविद्यालय उपलब्ध कराये गये यूजर आईडी एवं पासवर्ड का उपयोग कर परीक्षा आवेदन प्रपत्र ऑनलाइन भरा जा सकेगा। जैक अध्यक्ष के आदेश से सचिव एसडी तिग्गा ने इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुए लिखा है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन प्रपत्र भरने एवं बैंक में शुल्क जमा करने की निर्धारित अवधि विस्तारित होगी।

आकांक्षा प्रवेश परीक्षा

वहीं, जैक की ओर से आकांक्षा प्रवेश परीक्षा फार्म भरने का कार्य 30 नवंबर से प्रारंभ होगा। यह कार्य 23 दिसंबर तक चलेगा। प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने का कार्य 25 जनवरी से प्रारंभ होगा तथा परीक्षा तीन मार्च 2024 को आयोजित होगी। मालूम हो कि इस प्रवेश परीक्षा में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को राज्य सरकार मेडिकल, इंजीनियरिंग व क्लैट की निश्शुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाती है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: गाजा में दो दिन के लिए बढ़ा युद्धविराम, कुछ घंटों की असहमति के बाद बंधकों की चौथी सूची पर राजी हुआ इजरायल