Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यहां होगा झारखंड के सबसे बड़े रावण का दहन, 72 फीट है ऊंचाई; एक दर्जन से अधिक कलाकारों ने किया निर्माण

Jharkhand largest Ravana झारखंड में कांड्रा स्थित एसकेजी मैदान में राज्य का सबसे बड़ा रावण तैयार किया जा रहा है जिसकी हाइट 72 फीट है। कहा जा रहा है कि इस बार श्रद्धालुओं के विशेष आकर्षण का केंद्र यहां की आकर्षक आतिशबाजी होगी। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन को आमंत्रित किया गया है।

By Abhay LabhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:17 AM (IST)
Hero Image
झारखंड का सबसे बड़ा रावण, 72 फीट है ऊंचाई; एक दर्जन से अधिक कलाकारों ने किया निर्माण

जागरण संवाददाता, गम्हरिया। रावण दहन कमेटी कान्ड्रा की ओर से विजयदशमी के अवसर पर कांड्रा स्थित एसकेजी मैदान में 72 फीट के रावण का दहन होगा। इसकी जोर शोर तैयारी कमेटी के सदस्यों द्वारा की जा रही हैं।

कमेटी के अध्यक्ष लालबाबू महतो ने बताया कि एक दर्जन से अधिक कलाकारों द्वारा प्रदेश में सबसे बड़े करीब 72 फीट के रावण की प्रतिमूर्ति का निर्माण किया जा रहा है। इस वर्ष श्रद्धालुओं के विशेष आकर्षण का केंद्र यहां की आकर्षक आतिशबाजी होगी।

मुख्य अतिथि के रूप में किसे किया गया आमंत्रित?

उन्होंने बताया कि वर्ष 1951 से यहां प्रतिवर्ष रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष आतिशबाजी को अलग अलग ढंग से किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन को आमंत्रित किया गया है। चम्पई सोरेन के कर कमलों द्वारा रावण का दहन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में कमेटी के अध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष राम महतो, महासचिव आदित्य महतो, सचिव राजकिशोर महतो, बप्पा पात्रो, मनीष प्रसाद, बम्बल दास, कोषाध्यक्ष दिलीप डे, राकेश रजक, राजेश डे, उमाकांत महतो, सूरज रजक, वीरू घटवारी, संजय महतो, दिलीप दे, कोषाध्यक्ष राकेश रजक, बाबू सरदार, सूरज सिंह, बादल गोराई समेत सभी सदस्य दिन-रात जुटे हैं।

ये भी पढ़ें -

यहां दशहरे मेले में आदिवासी चुनते हैं अपना साथी, प्रतियोगिता में जीतने वालों को मिलता है गाय-बछड़ा

झूठा साबित हुआ आश्वासन, एचईसी कर्मचारियों को 20 माह से नहीं मिला वेतन; अब चाय का स्टॉल लगा कमा रहे चार पैसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें