Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: सुरदा माइंस का पुनः परिचालन शुरू ,कोयला एवं केंद्रीय खान मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने किया शुभारंभ

Jharkhand News शनिवार को केंद्रीय कोयला और खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे और झारखंड सरकार के मंत्री रामदास सोरेन ने सुरदा माइंस के पुनः परिचालन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्रियों ने शिलापट का लोकार्पण किया और माइंस के भीतर लिफ्ट को भेजने का कार्य शुरू किया। सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि यह क्षेत्र के लिए मिल का पत्थर साबित होगा और लोगों को रोजगार मिलेगा।

By Mantosh Mandal Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
सुरदा माइंस का पुनः परिचालन शुरू (जागरण)

 संसू जागरण.मुसाबनी (पूर्वी सिंहभूम)। शनिवार को कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे, झारखंड सरकार के जल संसाधन विभाग एवं तकनीकी उच्च शिक्षा मंत्री रामदास सोरेन, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो आदि के द्वारा संयुक्त रूप से सुरदा माइंस के पुनः परिचालन का शुभारंभ पूजा पाठ कर किया।

मंत्री सहित अन्य अतिथियों द्वारा सूरदा माइंस परिसर में लगे शिलापट का लोकार्पण कर सुरदा माइंस के पुनः परिचालन कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सुरदा माइंस में मुख्य अतिथि द्वारा वाइंडर के बेल को दबा कर लिफ्ट को माइंस के भीतर भेजने के कार्य का भी शुभारंभ किया।

इसके बाद अतिथियों द्वारा सुरदा माइंस से उत्पादित ताम्र अयस्क को ट्रक से मुसाबनी स्थित कंसंट्रेटर प्लांट भेजने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पश्चात केंद्रीय खान राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे एवं सांसद विद्युत वरण महतो सहित एचसीएल के सीएमडी घनश्याम शर्मा, डायरेक्टर माइंस संजय कुमार सिंह, ईडी श्याम सुंदर शेट्टी व अन्य अधिकारीयों द्वारा एक सभा को संबोधित किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि सूरदा माइंस का पुनः परिचालन इस क्षेत्र के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। क्षेत्र में खुशहाली लौटेगी। लोगों को रोजगार मिलेगा। इस कार्यक्रम में विभिन्न गांव के ग्राम प्रधान राजनीतिक दल के प्रतिनिधि, ग्रामीण मजदूर व मुखिया आदि उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें