Move to Jagran APP

Jharkhad Crime: पुरुलिया में साइबर ठगी का शिकार हुआ पुलिस जवान, 2.24 लाख रुपये की लगी चपत

पुरुलिया जिले में साइबर क्राइम को लेकर पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है लेकिन साइबर ठग ने पुलिस जवान को ही निशाना बनाकर मोटी रकम हड़प ली। उन्होंने इस मामले को लेकर पुरुलिया साइबर क्राइम थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

By Jitendra SinghEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Thu, 04 May 2023 01:45 AM (IST)
Hero Image
पुरुलिया में साइबर ठगी का शिकार हुआ पुलिस जवान
जागरण संवाददाता, पुरुलिया। झारखंड के पुरुलिया जिले में साइबर क्राइम को लेकर पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है, लेकिन साइबर ठग ने पुलिस जवान को ही निशाना बनाकर मोटी रकम हड़प ली।

जानकारी के अनुसार, भुक्तभोगी पुलिस जवान कोटशिला थाना क्षेत्र के निवासी हैं। वे वर्तमान में पुरुलिया नगर स्थित वेलगुमा पुलिस लाइन में कार्यरत हैं। उन्होंने इस मामले को लेकर पुरुलिया साइबर क्राइम थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

कैसे ठग ने बनाया शिकार

शिकायत के तहत उन्होंने कहा है कि दो अप्रैल को इंटरनेट मीडिया पर एक नामी पेंट कंपनी के डीलरशिप के लिए विज्ञापन देखा था। इसके बाद उन्होंने अपने पिता के नाम डीलरशिप के लिए आवेदन किया था।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी

संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि के कहने पर उन्होंने रजिस्ट्रेशन फीस व सिक्योरिटी डिपाजिट के नाम पर दो बैंक खातों में कुल दो लाख 24 हजार रुपए जमा कराए थे। इसके बाद अतिरिक्त पैसे की मांग की गई तो उन्हें शक हुआ।

बैंक जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि संबंधित दोनों बैंक खाते पेंट कंपनी का नहीं है। इसके बाद उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई।

एसपी चिन्मय मित्तल ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही इस मामले की जांच कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।