Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में झारखंड की धमाकेदार जीत, पंकज रौन की घातक गेंदबाजी के आगे मणिपुर ने टेके घुटने

रणजी ट्राफी के पदार्पण मैच की अंतिम पारी में पंकज ने जब रौनक बिखेरी तो मेहमान मणिपुर भी भौंचक रह गई। कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए के एक मुकाबले में मेजबान झारखंड ने मणिपुर को एक पारी व 102 रन से पराजित कर पूरे सात अंक अपनी झोली में डाल लिए। झारखंड के अनुकूल राय को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

By Jitendra Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 05 Feb 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में झारखंड की धमाकेदार जीत, पंकज रौन की घातक गेंदबाजी के आगे मणिपुर ने टेके घुटने

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। रणजी ट्राफी के पदार्पण मैच की अंतिम पारी में पंकज ने जब रौनक बिखेरी तो मेहमान मणिपुर भी भौंचक रह गई। कीनन स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए के एक मुकाबले में मेजबान झारखंड ने मणिपुर को एक पारी व 102 रन से पराजित कर पूरे सात अंक अपनी झोली में डाल लिए।

झारखंड के अनुकूल राय को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। इसके पहले मणिपुर की पहली पारी 170 रन पर सिमट गई थी। उत्कर्ष सिंह (116), सौरभ तिवारी (114) व अनुकूल राय (119) के शतकीय पारी की बदौलत झारखंड ने 504 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी की घोषणा कर दी थी।

जब रविवार को मणिपुर ने दूसरी पारी की शुरुआत की थी तब उसके पांच विकेट 221 रन पर गिर चुके थे। अंतिम दिन उसे पारी की हार से बचने के लिए 113 रन और बनाने थे, लेकिन मणिपुर के अंतिम पांच बल्लेबाज महज 11 रन पर सिमट गए।

पंकज रौन की घातक गेंदबाजी

झारखंड की ओर से घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पंकज रौन ने 14.3 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं उत्कर्ष सिंह व विकास कुमार को दो-दो तथा शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला। रविवार के स्कोर पांच विकेट पर 221 रन से आगे खेलने उतरी मणिपुर के बल्लेबाज झारखंड के गेंदबाजों के समक्ष पानी भरते नजर आए।

रविवार के निजी स्कोर 85 रन में और तीन रन जोड़ कप्तान मैतन किशंगबाम 88 रन पर पवेलियन लौट गए। अंतिम तीन बल्लेबाज एक-एक रन ही जोड़ पाए। रौनक ने विकास के साथ मिलकर निम्न क्रम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! झारखंड के इस स्टेशन पर कल से रूकेंगी तीन एक्सप्रेस ट्रेनें, 7 फरवरी को चक्रधर से गुजरने वाली यह गाड़ी रद्द

ये भी पढ़ें: झारखंड में अब इन अफसरों पर ED की नजर! जल्द भेज सकती है समन; कल हेमंत-पूर्व अधिकारी की आमने-सामने होगी पूछताछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर