Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Security Breach: 'अपनी बारी का इंतजार कर रही थी तभी...', जब संसद में कलर स्मोक उठता देख सहम गईं सांसद गीता कोड़ा

Lok Sabha Security Breach संसद भवन के अंदर अचानक दो युवकों के कूदने और कलर स्मोक छोड़ने की घटना से हम सभी दहशत में आ गये थे। सांसद भवन के अंदर अफरा-तफरी के माहौल के बीच कुछ अनहोनी की घटना का अंदाजा लग रहा था। यह बातें सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने दैनिक जागरण से दूरभाष पर बात करते हुए साझा की।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 13 Dec 2023 11:13 PM (IST)
Hero Image
Parliament Security Breach सांसद गीता कोड़ा ने संसद भवन में घटी घटना से उत्पन्न वातावरण को किया साझा।

जागरण संवाददाता, चाईबासा। Parliament Security Breach संसद भवन के अंदर अचानक दो युवकों के कूदने और कलर स्मॉक छोड़ने की घटना से हम सभी दहशत में आ गये थे। सांसद भवन के अंदर अफरा-तफरी के माहौल के बीच कुछ अनहोनी की घटना का अंदाजा लग रहा था। यह बातें सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने दैनिक जागरण से दूरभाष पर बात करते हुए साझा की।

अपनी बारी का इंतजार कर रही थी

सांसद ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में संसद भवन में मैं भी उपस्थित थी। दोपहर 1.15 बजे हम लोग शून्य काल के दौरान अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान अचानक आवाज आने लगी, कुछ साफ सुनाई नहीं दे रहा था। जब देखा तो एक युवक संसद के अंदर टेबलों पर दौड़ रहा था। कुछ लोकसभा सदस्य उसे पकड़ने के लिए जा रहे थे। वहीं, एक युवक दर्शक दीर्घा के ऊपर से कूदने वाला था।

(गीता कोड़ा की फाइल फोटो)

सहम गए सभी संसद सदस्य

अचानक इस प्रकार के माहौल से हम सभी सहम गये। मैं 482 नंबर बैंच पर बैठी थी। घटना वाली जगह से थोड़ी दूर थी। इस प्रकार की घटना से पूरा संसद भवन सकते में है। यह दोनों युवक मैसूर के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के विजिटर पास पर अंदर आये थे।

जूते में कलर स्मोक लेकर आए थे उपद्रवी

दोनों युवक तानाशाही नहीं चलेगी... जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन स्पष्ट नहीं सुनाई दे रहा था। दोनों युवक अपने जूते में कलर स्मोक लेकर गये थे। संसद में उत्पन्न परिस्थितियों ने कुछ पल के लिए 13 दिसंबर 2001 की घटना की याद दिला दी।

कहा- यह एक बड़ी चूक है

बाद में पता चला कि एक युवक और एक युवती संसद भवन के बाहर भी कलर स्मोक के साथ विरोध कर रहे थे। यह सुरक्षा में एक बड़ी चूक है। हाई रिस्क वाली जगह पर इस प्रकार की घटना ने देश को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

 यह भी पढ़ें: Lok Sabha Security Breach: संसद की सुरक्षा चूक मामले को लेकर एक्शन में गृह मंत्रालय, जांच के दिए आदेश

Parliament Security Breach: ‘भारत एक भयानक स्थिति में…’ सागर शर्मा की मां-बहन से पूछताछ में होश उड़ाने वाला खुलासा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें