Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MGM मेडिकल कॉलेज में सीनियरों ने जूनियरों को नंगा कर नचाया; यौन उत्पीड़न, शराब पिलाने सहित लगे कई गंभीर आरोप

MGM Medical College Ragging Case जमशेदपुर के MGM मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। MGM मेडिकल कॉलेज के सीनियर्स पर आरोप है कि उन्होंने जूनियरों को नंगा होकर डांस करने पर मजबूर किया। इतना ही नहीं सीनियर्स पर यौन उत्पीड़न जबरन शराब पिलाने और धूम्रपान करने के लिए विवश करने का भी आरोप लगा है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 04 Jul 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
एमजीएम मेडिकल कॉलेज में सीनियरों ने जूनियरों को नंगा कर नचाया। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज-महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग के नाम पर जूनियर छात्रों को नंगा करके नचाया है।

पीड़ित छात्रों ने रैगिंग की शिकायत नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) से की है। आरोप लगाया कि सीनियर छात्रों ने उन्हें नंगा कर कॉलेज में डांस कराया।

इस मामले को एनएमसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर सख्त कार्रवाई करने के लिए एमजीएम प्रबंधन को निर्देश दिया है। साथ ही कार्रवाई रिपोर्ट भी तलब की है। ताकि पीड़ित छात्रों को भविष्य में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

एनएमसी के निर्देश के बाद कॉलेज प्रबंधन ने जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को पटमदा डीएसपी व एमजीएम थाना प्रभारी भी इस मामले की जांच करने पहुंचे।

इस दौरान आरोपित छात्रों की पहचान व उनसे पूछताछ की गई। कॉलेज प्रबंधन ने पांच जुलाई को एंटी रैगिंग सेल कमेटी की बैठक बुलाई है।

होगा सख्त एक्शन

यदि आरोप पुष्ट होता है तो फिर कमेटी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लेगी। इसमें आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने से लेकर उन्हें कॉलेज से सस्पेंड करने, 25 हजार का जुर्माना या उससे अधिक भी हो सकता है।

यह निर्णय जांच रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा। एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. केएन सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच की जा रही है।

शिकायत में क्या है?

एनएमसी से शिकायत में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर छात्रों ने मुख्य रूप से पांच सीनियर्स छात्रों पर आरोप लगाया है। यौन उत्पीड़न के साथ-साथ जबरदस्ती शराब पिलाने व धूम्रपान करने का भी आरोप है।

जूनियर छात्रों ने कहा है कि उनके पास मेरी बैचमेट गर्ल्स की गंदी-गंदी तस्वीर है, जो एक-दूसरे के साथ साझा करते हैं।

29 जून को एक सीनियर शराब के नशे में आया और जूनियर को कपड़े उतारकर नंगा होकर डांस करने को कहा। साथ ही गंदी-गंदी बात भी कहीं गई, जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है।ॉ

यह भी पढ़ें: मुस्लिम युवक का आदिवासी महिला से रिश्ता, झारखंड के इस जिले में बवाल; पुलिस कर रही कैंप

Champai Soren Resign: 'दूध की मक्खी की तरह निकाल...' चंपई को CM की गद्दी से उतारने पर फूटा बाबूलाल का गुस्सा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें