Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: 'हेलो... रामदास जी आपको मंत्री बनना है', जब विधायक के फोन में बजने लगी घंटी; फिर जो हुआ...

Ramdas Soren रामदास सोरेन को मंत्री बनाने के पीछे हेमंत सोरेन की बहुत बड़ी सियासी चाल है। इसके तहत हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन के सामने एक मजबूत नेता को रखा है। रामदास सोरेन घाटशिला से दो बार विधायक रहे हैं। रामदास सोरेन शिलान्यास करने में व्यस्त थे फिर अचानक बजने लगी फोन की घंटी और उधर से आवाज आया कि आपको मंत्री बनाया जा रहा है।

By Mantosh Mandal Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
रामदास सोरेन और हेमंत सोरेन (फेसबुक फोटो)

मंतोष मंडल, घाटशिला। Ramdas Soren: इधर शिलान्यास कर रहे थे विधायक तभी सीएम हाउस से मंत्री बनने का आ गया फोन। इसे सुन विधायक के संग उनके समर्थकों के चेहरे भी खिल उठे। ये वाक्या तब हुआ जब घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन अपने विधानसभा क्षेत्र के चेंगजोड़ा में एक शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। गुरुवार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विधायक को कई शिलान्यास कार्यक्रमों में शामिल होना था।

खुशखबरी से बिल्कुल थे अंजान

विधायक समर्थकों के संग अपने निर्धारित कार्यक्रमों पर निकल पड़े थे। उन्हें क्या मालूम था कि उसी क्षण ही खुशखबरी उन्हें मोबाइल में आने वाली थी। अचानक सीएम हाउस से फोन आ गया। अगले दिन 29 अगस्त को सुबह 11 बजे रांची में शपथ लेने का समय निर्धारित तय हो गया।

कौन हैं रामदास सोरेन (Who is Ramdas Soren)

रामदास सोरेन भी चंपई सोरेन की तरह संथाल आदिवासी समाज से नाता रखते हैं और उनकी राजनीतिक धाक भी कोल्हान प्रमंडल में दिखती है। रामदास सोरेन घाटशिला से दो बार विधायक चुने गए हैं। कहें तो हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन के जाने के बाद डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश में लगे हैं।

बधाई देने वालों का लगा तांता

इस बात की खबर जैसे ही समर्थकों को मिली बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो गया। विधायक के फोन की घंटी लगातार बजने लगी। इसी बीच विधायक आधे दर्जन से अधिक शिलान्यास कार्यक्रमों में पहुंचते रहे। समर्थकों को अगले दिन रांची चलने के लिए कहते भी नजर आए। विधायक घाटशिला पहुंचे तो उन्हें बधाई देने के लिए लोग उमड़ पड़े। विधायक ने सभी मुलाकात कर शुभकामनाओं के लिए उनका आभार जताया।

यह भी पढ़ें

Jharkhand Politics: क्या सच में चंपई सोरेन की जासूसी की गई? अब पुलिस मुख्यालय ने कर दिया सबकुछ क्लियर

झारखंड में कल का दिन खास, बगावत पर उतरे हेमंत के एक और तेज-तर्रार नेता; चंपई के साथ BJP में होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर