Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: इन जिलों में नए पुलिस केंद्रों का जल्द होगा उद्घाटन, CM चंपई सोरेन ने की समीक्षा

शुक्रवार को राज्य के सीएम चंपई सोरेन ने झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेपीएचसीएल) के भवन निर्माण से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा की। इस मौके पर जेपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रशांत सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि गोड्डा जामताड़ा व पाकुड़ में नई पुलिस लाइन का निर्माण हो चुका है और इसका जल्द ही उद्घाटन भी किया जाएगा।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 07 Jun 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
इन जिलों में नए पुलिस केंद्रों का जल्द होगा उद्घाटन

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेपीएचसीएल) के भवन निर्माण से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा की।

इस मौके पर जेपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रशांत सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि गोड्डा, जामताड़ा व पाकुड़ में नई पुलिस लाइन का निर्माण हो चुका है, जिसका शीघ्र उद्घाटन किया जाना है।

इसी तरह पुलिस भवन, पुलिस लाइन और थानों से संबंधित 290 भवनों के निर्माण कार्य तेजी से चल रहे हैं। उन्होंने प्रस्तावित नए पुलिस मुख्यालय भवन से जुड़ी जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी है।

सभी लंबित योजनाएं शीघ्र पूरी करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन लिमिटेड के माध्यम से जिन भवन निर्माण योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है, उसमें पारदर्शिता बरती जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने स्वीकृत सभी थाना भवनों का निर्माण शीघ्र शुरू करने और लंबित भवनों का निर्माण कार्य यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने सभी थानों के परिसर में वन विभाग के सहयोग से पौधरोपण करने को भी कहा। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार और मुख्यमंत्री के सचिव अरवा राजकमल भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: झारखंड के सभी कॉलेजों में बंद होगी पीजी की पढ़ाई? सरकार को भेजा जाएगा शिक्षा विभाग का प्रस्ताव

Jharkhand News: आवासीय स्कूलों की शिक्षिकाओं व कर्मियों के लिए बड़ी खबर! हर साल इतने प्रतिशत बढ़ेगा मानदेय