Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Accident News: बड़ा हादसा टला, पेड़ से टकराई बस, खाई में गिरने से बची; कई यात्री घायल

शुक्रवार की रात चक्रधरपुर में बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां दो पेड़ों के टकराने के कारण शक्तिपुंज नामक एक बस चक्रधरपुर-बंदगांव के बीच खाई में गिरने से बच गई। दुर्घटना के दौरान बस में कई यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि बस के स्टीयरिंग के अन्दर चालक का पैर फंस गया और यह दुर्घटना हो गई।

By Jitendra Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 27 Jul 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा में हुई बस दुर्घटना से कई यात्री घायल

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। शुक्रवार को दो पेड़ों से टकराने की वजह से शक्तिपुंज नामक एक बस चक्रधरपुर-बंदगांव के बीच खाई में गिरने से बच गई और बड़ा हादसा टल गया।

इस सड़क हादसे में जहां दुर्घटनाग्रस्त बस के अन्दर चालक का पैर स्टीयरिंग में फंस गया। वहीं, इस घटना में कुछ यात्रियों को हल्की चोट लगी हैं। हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना रात करीब 9 बजे की बताई जा रही है।

ऐसे हुआ हादसा

शक्तिपुंज बस रांची से खुलकर चाईबासा की ओर जा रही थी। इसी दौरान हिरनी फॉल्स के पास भारी बारिश के बीच बस तेज रफ्तार में घुमावदार सड़क पर फिसल कर सड़क किनारे चली गयी।

जिससे घाटी में गिरने से पहले बस पेड़ से टकराई और फिर घाटी में गिरने से बच गई। इस दौरान बड़ा हादसा टल गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने की यात्रियों की मदद

पेड़ से बस के टकराने के कारण बस चालक का पैर स्टीयरिंग में फंस गया, वहीं कुछ यात्रियों को हल्की चोट आई हैं। इस दौरान सड़क पर मौजूद कुछ लोगों ने बस में सवार यात्रियों मदद की और यात्रियों को दुर्घटनाग्रस्त बस से उतार कर उनके गंतव्य मार्ग तक ले जाया गया।

वहीं स्टीयरिंग में फंसे चालक को कड़ी मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त बस से बाहर निकाला गया और फिर अस्पताल ले जाया गया।

हादसे की खबर मिलते ही टेबो थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़ितों की मदद की। अगर पेड़ों से बस टकराई नहीं होती, तो बस खाई में गिर जाती। इस कारण भारी जान-माल का नुकसान हो सकता था।

थाना प्रभारी ने क्या कहा?

टेबो थाना प्रभारी विक्रांत मुंडा ने बताया की गाड़ी को निकालने के लिए जेसीबी मंगाया गया है और आने के बाद ही कुछ किया जा सकता। तेज बारिश के कारण यह घटना घटी है।

ये भी पढे़ं-

कोलकाता महानगर की तर्ज पर रांची में बनेगा ट्रैफिक जिला, DGP की समीक्षा बैठक के बाद फैसला

नक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद बेअसर, धमकी के बाद से हाईअलर्ट पर थी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर